नवादा जिलेवासियों के लिए शनिवार को भी एक बड़ी राहत भी खबर सामने आई। एक साथ 26 लोगों की कोरोना की जांच रिपोर्ट आई है और वे सभी रिपोर्ट निगेटिव हैं। इस तरह लॉकडाउन के 11वें दिन तक जिले में कोरोना का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला हैं। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि तीन अप्रैल तक नवादा जिले के कुल 69 लोगों के नमूने जांच के लिए पटना भेजे गए थे। इसमें 43 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है और सभी रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने बताया कि नवादा सदर अस्पताल से 62 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें 36 का रिपोर्ट मिला। वहीं, पावापुरी मेडिकल कॉलेज से नवादा जिले के सात लोगों के नमूने भेजे गए थे। उन सातों का भी रिपोर्ट प्राप्त हो गया है। ये सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव हैं। इस तरह जिले में अब तक कोई भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। नवादा सदर अस्पताल से भेजे गए 26 लोगों के नमूने के बाबत जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

इधर, शनिवार को सदर अस्पताल में 18 संदिग्ध लोगों के नमून एकत्रित किए गए। जिसे जांच के लिए पटना भेज दिया गया है। जिन लोगों से सैंपल लिए गए हैं, उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इसमें गया की कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ विमान में सफर करने वाले भाई-बहन और उनके माता-पिता भी शामिल हैं। जबकि अन्य संदिग्धों में विदेश या दूसरे राज्यों से लौटने वाले लोग शामिल हैं, जिनका सैंपल लिया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह अलर्ट दिख रहा है। किसी प्रकार की सूचना मिलने पर आरआरटी संबंधित क्षेत्र में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।

----------------------

हेल्पलाइन नंबर पर लोग कर रहे संपर्क

- कोरोना को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति में गठित जिला नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन नंबर पर जरूरतमंद लोग लगातार संपर्क कर रहे हैं। शनिवार को दोपहर दो बजे तक आठ लोगों के कॉल आए। जिसमें सात लोगों को फोन पर ही आवश्यक सलाह दिए गए। वहीं एक व्यक्ति की जांच मेडिकल टीम के द्वारा की गई। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि अब तक हेल्पलाइन नंबर पर 656 कॉल आए हैं। जिसमें 609 को आवश्यक सलाह दिया गया। जबकि 47 लोगों की मेडिकल टीम ने जांच की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस