Move to Jagran APP

दो पक्षों के बीच पथराव व गोलीबारी में एक की मौत, छह जख्मी

नगर पंचायत वारिसलीगंज के मुड़लाचक मोहल्ले में शुक्रवार की सुबह दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट पथराव व गोलीबारी हुई। इस दौरान एक पक्ष द्वारा की अंधाधुंध फायरिग की गई। घटना में एक अधेड़ की मौत हो गई जबकि महिला समेत छह लोग जख्मी हो गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 09:12 PM (IST)
दो पक्षों के बीच पथराव व गोलीबारी में एक की मौत, छह जख्मी
दो पक्षों के बीच पथराव व गोलीबारी में एक की मौत, छह जख्मी

नगर पंचायत वारिसलीगंज के मुड़लाचक मोहल्ले में शुक्रवार की सुबह दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, पथराव व गोलीबारी हुई। इस दौरान एक पक्ष द्वारा की अंधाधुंध फायरिग की गई। घटना में एक अधेड़ की मौत हो गई, जबकि महिला समेत छह लोग जख्मी हो गए। मृतक की पहचान 55 वर्षीय मदन रविदास के रूप में हुई है। एसडीपीओ पकरीबरावां मुकेश कुमार शाह ने इसकी पुष्टि की है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि मुख्य आरोपित मो. इरफान अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। गांव में पिछले 20 दिनों से दोनों पक्षों के बीच तनातनी चली आ रही थी।

loksabha election banner

--------------------

क्या है घटना

- बताया जाता है कि गुरुवार की शाम मुड़लाचक गांव के 14 वर्षीय किशोर राजा रविदास और मो. मिहिर के बीच विवेकानंद पब्लिक स्कूल के पास कुछ बातों को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद मो. मिहिर के स्वजनों ने राजा को घर से निकालकर उसके साथ मारपीट की। घटना की सूचना किसी पक्ष द्वारा पुलिस को नहीं दी गई थी। शुक्रवार की सुबह फिर मिहिर के पक्ष के 50-60 लोग अनुसूचित टोले में घुसकर लोगों के साथ मारपीट लगे। जब अनुसूचित टोले के लोगों ने विरोध किया तब ईंट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया गया। दूसरे पक्ष से भी पथराव होने लगा। इस बीच इरफान नामक युवक ने ताबड़तोड़ फायरिग करने लगा।

-------------------------

इलाज के दौरान अधेड़ की हुई मौत

दरअसल, गोलीबारी में अनुसूचित टोला की एक महिला समेत कुल सात लोग गोली लगने से घायल हुए थे। घायलों में 20 वर्षीय पप्पू मांझी, 55 वर्षीय मदन रविदास सहित रितेश कुमार, गौतम कुमार, हरि रविदास, राज कुमार दास व साहो रविदास की पत्नी किरण देवी शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए वारिसलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया। जख्मी पप्पू मांझी एवं मदन रविदास की चिंताजनक स्थिति देख उसे नवादा सदर अस्पताल और वहां से विम्स पावापुरी रेफर कर दिया गया था। विम्स में इलाज के दौरान मदन की मौत हो गई।

---------------------

दलबल के साथ एएसपी-एसडीपीओ पहुंचे

- घटना की सूचना मिलने के बाद एएसपी अभियान कुमार आलोक व पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साह, स्थानीय थानाध्यक्ष पवन कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जिला मुख्यालय से स्वाट जवानों को मंगाया गया। शाहपुर तथा काशीचक के थानाध्यक्ष, सीओ उदय प्रसाद, बीडीओ सत्यनारायण पंडित भी घटना स्थल पर पहुंचे। इसके बाद गांव की नाकाबंदी कर गोलीबारी में शामिल अपराधियों की तलाश शुरू की गई। आरोपितों के घरों में सघन छापेमारी कर 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। आरोपितों के घरों से चार बड़ा तलवार भी बरामद किया गया है। हिरासत में लिए गए सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर झगड़ा में प्रयुक्त हथियार व मुख्य आरोपित इरफान को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है।

-------------------

29 मार्च को भी दोनों में हुई थी मारपीट

- मुड़लाचक गांव में 29 मार्च को दोनों पक्षों के बीच गांव स्थित एक गड्ढ़े में मछली मारने को लेकर मारपीट हुई थी। जिसमें दोनों पक्षों के आठ लोग जख्मी हुए थे। तब स्थानीय बुद्धिजीवियों ने पंचायत कर मामले को सलटा दिया था। किसी पक्ष द्वारा मामला दर्ज नहीं करवाया गया था। बावजूद एहतियातन सीओ उदय प्रसाद की रिपोर्ट पर दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों के विरुद्ध लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। मामले में नामजद किसी भी आरोपित की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.