संवाद सूत्र, नगरनौसा : स्थानीय थाना क्षेत्र के मोनीयमपुर में बुधवार को खलिहान में फसल की दौनी कर रहे युवक को गांव के ही कुछ बदमाशों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया। युवक उमेन यादव का 26 वर्षीय पुत्र सुबोध प्रसाद है। उसकी बाईं बांह में गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जिसे बेहतर इलाज के डॉक्टर ने सदर अस्पताल बिहारशरीफ रेफर कर दिया गया है। गोली मारने के बाद बदमाश दौनी की फसल लूटकर ले गए। गले की लॉकेट भी छीन ली। इस मामले में जख्मी युवक के भाई बिक्की कुमार ने अपने ही गांव के 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें हरिनंदन, चंदन, बलदेव, शैलेन्द्र व दिलीप को नामजद किया गया है।

नाम नहीं छापने की शर्त पर ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पक्ष के बीच पुराना जमीन विवाद है। दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई है। अभियुक्त बनाए गए हरिनंदन यादव को भी जमकर पीटा गया है। जिसमें वह बुरी तरह जख्मी है। हालांकि हरिनंदन की ओर से प्राथमिकी के लिए थाने में आवेदन नहीं दिया गया है।इधर, थानाध्यक्ष नील कमल ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया रहा है। दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या

संवाद सूत्र, इस्लामपुर : थाना क्षेत्र के सोनामा गांव में ससुराल वालों ने दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया। इस बाबत मृतका के पिता शेखपुरा जिला के कोरमा थाना क्षेत्र के गगौर गांव निवासी उमेश केवट ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए दामाद समेत सात लोगों को आरोपित किया है। दर्ज प्राथमिकी में उसने कहा है कि पुत्री श्वेता रानी की शादी नौ माह पूर्व सोनामा गांव निवासी सुरेश केवट के पुत्र संतोष कुमार साहनी के साथ हुई थी। उपहार स्वरूप लाखों रुपयए नगद दिए गए थे। शादी के कुछ दिन बाद ससुराल वालों ने चार पहिया वाहन को लेकर पुत्री को मारपीट एवं प्रताड़ित करने लगे। मंगलवार को दामाद संतोष कुमार साहनी ने अपने स्वजनों के सहयोग से पुत्री की हत्या गला दबाकर कर दी। थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अनुसंधान के बाद ही हत्या या आत्महत्या की का खुलासा हो पाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस