Move to Jagran APP

बिना सूचना बैठक से गायब दो पदाधिकारी के वेतन बंद

धान अधिप्राप्ति गतिशील हो इसके लिए धान बेचने वाले किसानों का निबंधन सही समय पर करना ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 03:06 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 03:06 AM (IST)
बिना सूचना बैठक से गायब दो पदाधिकारी के वेतन बंद
बिना सूचना बैठक से गायब दो पदाधिकारी के वेतन बंद

नालंदा। धान अधिप्राप्ति गतिशील हो इसके लिए धान बेचने वाले किसानों का निबंधन सही समय पर करना शुरू कर दें। इसके लिए जिला सहकारिता पदाधिकारी सभी तैयारी पूरी सूक्ष्मता के पूरा करें। धान बेचने वाले किसानों को किसी प्रकार दिक्कत नहीं होनी चाहिए। धान बेचने के इच्छुक किसानों का आधार नंबर लेकर पहले उसका सत्यापन कर लें, ताकि वास्तविक किसान ही इस योजना से लाभ उठा सके। उक्त बातें सोमवार को हरदेव भवन के सभागर में डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक में कही। उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी से सीएमआर के लिए गोदाम का चयन कर लेने को कहा। उन्होंने कहा कि जब सीएमआर गोदाम की चयन करें तो उसकी वीडियोग्राफी भी कराते जाय। डीएम ने सख्त लहजे में कहा कि पूर्व में जितने मिलर डिफाल्टर रहे हैं उसे इस बार मि¨लग कार्य से दूर रखें। इस अवसर पर बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहे इस्लामपुर व एकंगरसराय के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी का वेतन बंद करने के साथ उनसे शोकॉज करने का निर्देश डीएम ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को दिया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी व संबंधित पदाधिकारी से पीडीएस डीलर की दुकान का नियमित जांच करते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जिस पीडीएस दुकान में गड़बड़ी पाई जाय उसके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करे। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पीडीएस के तहत दिए जाने वाले खाद्यान्न उपभोक्ता को समय पर मिले व उसके गुणवक्ता तथा मात्रा सुनिश्चित कर लें। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारियों ने बताया कि अक्टूबर में जांच के दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर बिहारशरीफ अनुमंडल के दो तथा हिलसा अनुमंडल के एक पीडीएस दुकानदार का लाइसेंस रद कर दिया गया है। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि जिन प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के खिलाफ शिकायतें अधिक आ रही है उसके विरुद्ध प्रपत्र तीन दिन के अंदर उपलब्ध कराएं। सहायक गोदाम प्रबंधक को डीएम ने निर्देश दिया कि जहां कहीं भी गड़बड़ी दिखे उसे समय से पूर्व ठीक कर लें। अगर उसके बाद गड़बड़ी पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी रविशंकर उरांव, एसडीओ बिहारशरीफ सुधीर कुमार, एसडीओ राजगीर लाल ज्योति नाथ सहदेव, एसडीओ हिलसा सृष्टि राज सिन्हा, को-आपरेटिब बैंक के एमडी विजय कुमार ¨सह के अलावा सभी प्रखंडों के एमओ आदि संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.