संवाद सूत्र, नूरसराय, नालंदा: थाना क्षेत्र के अंधना मोड़ के पास नूरसराय थाना से दो सौ मीटर की दूरी पर राकेश मेडिकल हाल से बीती बुधवार की रात चोरों ने दुकान में रखे दो लाख 90 हजार चोरी कर लिए। दुकानदार राकेश कुमार ने कहा कि जमीन बेची थी, वही रकम दुकान में रख छोड़ी थी। चोर छत के सहारे पीछे के रास्ते से घुसे और खिड़की तोड़ कर दरवाजे की सांकल खोल सिकड़ी दुकान में आए। राकेश कुमार ने चोरी की शिकायत नूरसराय थाना में की है। इसके बाद नूरसराय के एएसआई अजय पासवान ने राकेश मेडिकल हाल में आकर जांच-पड़ताल की।

थाना से महज दो सौ मीटर दूरी पर हुई चोरी, पुलिस गश्त पर सवालिया निशान

थाने के निकट हुई इस चोरी से पुलिस की सक्रियता पर सवालिया निशान लग गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जाड़े के मौसम में चोरी की घटनाएं वैसे भी बढ़ जाती हैं। ऐसे में पुलिस रात में गश्त नहीं करेगी तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। बीती दीपावली के दौरान ही नूरसराय के सरदार ज्वेलर्स में चोरी हुई थी। एक माह पहले अंधना मोड़ के निवासी पेशे से ड्राइवर शत्रुघ्न सिंह के घर में डकैती हुई थी। इन दोनों चोरी का अब तक पुलिस पर्दाफाश नहीं कर सकी है, तब तक तीसरी चोरी हो गई।

दो दुकानों से चार लाख नकद व 20 लाख रुपए मूल्य के इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स व अनाज की चोरी संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा): थाना क्षेत्र के माधोपुर चौक के पास मां काली इकेक्ट्रॉनिक्स एवं मां अंबे ट्रेडर्स की दुकान में बुधवार की रात भीषण चोरी हो गई। इस घटना के बाद थाना पुलिस की गश्त पर सवाल उठने लगा है। दुकानों में हुई चोरी की घटना को लेकर व्यवसायियों में आक्रोश है। मां काली इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान के संचालक ने बताया कि दुकान के बगल में नया मकान बना है। चोरों ने उसी मकान पर चढ़कर दुकान में सेंधमारी की और दुकान के अंदर छह लाख लाख रुपये के टीवी, 90 हजार का होम थियेटर , एक लाख चौदह हजार रुपये के तार, एक लाख नगद बड़ी संख्या में सामान की चोरी की है। वहीं अम्बे ट्रेडर्स से दो लाख चालीस हजार का मंगरैला, चौदह हजार रुपए मूल्य का धनिया , एक लाख अठारह हजार के सरसो सहित तीन लाख रुपये नकद की चोरी कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस पदाधिकारियों ने दुकान पर पहुंच घटना की जांच की। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

चंडी थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की घटना बढ़ रही है। लेकिन एक भी घटना का पर्दाफाश नहीं हो सका है।

Edited By: Jagran