Move to Jagran APP

बिहार के नालंदा में दो गुटों के बीच झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण, धारा 144 लागू; इंटरनेट सेवा हो सकती बंद

बिहार के नालंदा में लहेरी थाना क्षेत्र के गगन दीवान के पास शुक्रवार को रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 14 लोग घायल हो गए। वहीं स्थिति को देखते हुए इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 01 Apr 2023 06:07 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 06:10 AM (IST)
बिहार के नालंदा में दो गुटों के बीच झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण, धारा 144 लागू।

नालंदा, एएनआई। बिहार के नालंदा में लहेरी थाना क्षेत्र के गगन दीवान के पास शुक्रवार को रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 14 लोग घायल हो गए। वहीं, स्थिति को देखते हुए इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

loksabha election banner

झड़प में 14 लोग घायल

नालंदा सदर अस्पताल के डॉक्टर विश्वजीत कुमार ने कहा, "14 लोगों को यहां लाया गया था। उनमें से 4 को गोली लगी थी, जिनमें से 3 को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर किया गया है। एक व्यक्ति आईसीयू में भर्ती है। सभी स्थिर हैं।"

रामनवमी के दौरान झड़प

बता दें शुक्रवार को रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों में झड़प हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पथराव और वाहनों में आगजनी भी हुई। घटना के तुरंत बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे। नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज, ड्रोन कैमरा और वीडियोग्राफी के जरिए घटना की जानकारी हासिल कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "सबूतों के आधार पर बदमाशों की पहचान की जाएगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" डीएम ने कहा कि स्थिति को देखते हुए पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है।

इलाके में गश्त जारी

नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने कहा, "हम क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं। अब स्थिति शांतिपूर्ण है। रात और शनिवार सुबह गश्त की जाएगी। धारा 144 लगाई गई है और इंटरनेट निलंबन के लिए अनुरोध किया गया है।" नालंदा के एसपी ने कहा, "बदमाशों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.