Move to Jagran APP

कोरोना की लड़ाई में जंग जीतकर प्रशिक्षु डीएसपी पहुंचे अपने ड्यूटी पर

आंधी आए चाहे तूफान अपनी वीरता को सही समय पर इस्तेमाल करने वाले प्रशिक्षू डीएसपी पंकज मिश्रा कुछ दिन पूर्व कोरोना के चपेट में आने से पुलिस महकमे में हलचल मच गई थी। जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव आने से उन्हें अजंता होटल में बना कोरेनटाईन सेंटर में रखा गया था। 7 दिनों के बाद उन्हें फिर कोरोना पॉजिटिव की जांच करने के लिए सैंपल भेजा गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:46 PM (IST)
कोरोना की लड़ाई में जंग जीतकर प्रशिक्षु डीएसपी पहुंचे अपने ड्यूटी पर
कोरोना की लड़ाई में जंग जीतकर प्रशिक्षु डीएसपी पहुंचे अपने ड्यूटी पर

हिलसा : आंधी आए चाहे तूफान अपनी वीरता को सही समय पर इस्तेमाल करने वाले प्रशिक्षु डीएसपी पंकज मिश्रा कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उनके रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पुलिस महकमे में हलचल मच गई थी। उन्हें अजंता होटल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। 7 दिनों के बाद उन्हें फिर उनका सैम्पल लेकर जांच करने के भेजा गया था। इसके बाद उनका रिपोर्ट निगेटिव आया। चिकित्सकों के अनुसार अब वे बिल्कुल स्वस्थ है। जनता को भी कोरोना से जंग जीतने का ड्यूटी पर तैनात होकर लोगों को गुर सिखाने में जुट गए हैं। प्रशिक्षु डीएसपी श्री मिश्रा बताते हैं कि कोरोनावायरस की जांच करने के लिए हिलसा थाना के प्रांगण में सैंपल लेकर भेजा गया । मेरे साथ और 8 लोगों को सैंपल लिया गया था। करीब 36 घंटा के बाद मुझे जानकारी मिली कि कोरेना पॉजिटिव निकला है। जिससे मैं घबराया नहीं हिम्मत से काम लिया ।लेकिन मुझे तरह-तरह के यादें आने शुरू हो गए। मैं जब भी अपने ड्यूटी पर जाते थे तो गरम पानी पीकर, मुंह में मास्क लगाकर एवं हर आधे घंटे पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करता रहता था। लेकिन मुझे कोरोना पॉजिटिव कैसे हुआ इसका पता ही नहीं चला। जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव निकला तो हमसे जुड़ाव रहने वाले हिलसा थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद भी चितित हो गए । थाने में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। 2 दिनों तक बाजारों में शोर मचा रहा कि थाने में कोरोनावायरस फैला हुआ है। कुछ घंटे लोगों को आना जाना परहेज कर रहे थे। जब हिलसा थाने के सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी को दूसरे दिन जांच के लिए सैंपल लिया गया। दो दिनों के बाद सभी लोगों की जांच रिपोर्ट में निगेटिव आया। समय था कि अनुमंडल के प्रशासनिक पदाधिकारी तो पहले कोरोना पॉजिटिव निकले थे फिर 2 प्रवासी कामगारों को भी कोरोनावायरस पॉजिटिव निकलने से लोगों की धड़कन तेज हो गए तो फिर अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक भी चपेट में आ गए । बताया जा रहा है कि जितने भी लोग कोरोना पॉजिटिव की चपेट में आए थे। सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आने से कर्मियों के चेहरे पर रौनक लौट आई। कोरोना से जंग जीत कर आए डीएसपी ने लोगों से घर में रहने की अपील की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.