Move to Jagran APP

प्रो. अरविन्द की हत्या का गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए बनी चुनौती

बिहारशरीफ। हाईप्रोफाइल प्रोफेसर अर¨वद हत्याकांड के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस कातिल के ठिकाने तक नहीं पहुंच सकी है। पुलिस जांच में फूंक-फूंककर कदम उठा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 10:44 PM (IST)
प्रो. अरविन्द की हत्या का गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए बनी चुनौती
प्रो. अरविन्द की हत्या का गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए बनी चुनौती

बिहारशरीफ। हाईप्रोफाइल प्रोफेसर अर¨वद हत्याकांड के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस कातिल के ठिकाने तक नहीं पहुंच सकी है। पुलिस जांच में फूंक-फूंककर कदम उठा रही है। निर्णायक साक्ष्य का पुलिस को इंतजार है। वैज्ञानिक,तकनीकी व गुप्तचर इस तीन सूत्र पर पुलिस काम कर रही है। बता दें कि इस मामले में सीएम नीतीश कुमार ने खुद फोन कर मृतक के बड़े भाई से मोबाइल पर बात की थी। सीएम का प्रोफेसर अर¨वद के घर से पुराना नाता रहा है। डीआईजी राजेश कुमार ने भी बिहारशरीफ आकर घटना की जानकारी ली है। एएसपी सत्य प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। जिसमें सदर डीएसपी इमरान परवे•ा,डीएसपी संजय कुमार के अलावा चार पदाधिकारी शामिल है। जांच के दौरान उभरने वाले सभी तथ्यों पर गंभीरता से जांच की जा रही है। प्रॉपर्टी को लेकर हुए लेन-देन का मामला सामने आने पर पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ भी की है। हालांकि इस दौरान कोई ठोस बात उभर कर सामने नहीं आई। परिजनों ने पुलिस को किसी से विवाद होने की संभावना से इंकार किया है। मौके पर डॉग स्क्वाड भी पहुंची लेकिन घटनास्थल से मंदिर तक जाकर रुक गई। इस दौरान भी कुछ उभरकर सामने नहीं आ सका। हत्याकांड के मामले में किसी चश्मदीद के अभी तक सामने नहीं आने से पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। अगर प्रोफेसर अर¨वद की किसी से दुश्मनी नहीं थी तो फिर हत्या किसने की। प्रोफेसर ने आखिरी कॉल किसे क्या था। प्रोफेसर जब हर दिन ग्रुप में जाते थे तो बदमाशों को यह खबर किसने दी कि वो अकेले निकले है। वो कौन है जो घर से उनका पीछा कर रहा था। ऐसे कई सवालों का उत्तर भी पुलिस को ढूंढना होगा। प्रोफेसर की हत्या का रहस्य गहराता ही जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रोफेसर की हत्या को लेकर एसआइटी की टीम कई ¨बदुओं पर जांच कर रही है। समुचित साक्ष्य जुटाने के बाद ही मामले का खुलासा किया जाएगा। इस मामले में कुछ क्लू मिले है उसपर सघन जांच हो रही है। हत्या का रहस्य सुलझाने व हत्यारो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी है। हत्यारों की पहचान के लिए प्रत्यक्षदर्शियों की मदद से स्केच तैयार किया जा रहा है। बता दें कि रविवार को भागन बिगहा ओपी क्षेत्र के बबुरबन्ना स्थित एलिट होटल से पहले बदमाशों ने प्रोफेसर अर¨वद कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वे पैरु महतो सोमरी कॉलेज ( पीएमएस) में प्रोफेसर थे। वह सोहसराय के जलालपुर के रहने वाले थे। पीएमएस कॉलेज में राजनीति शास्त्र के प्रोफेसर अरविन्द रोज सुबह 2-3 लोगों के साथ टहलने के लिए मोरा तालाब की ओर जाते थे। रविवार को उनके साथी काफी पीछे थे। वे अकेले ही सड़क किनारे टहलते हुए जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बबुरबन्ना से 50 मीटर आगे दो बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और दो गोलियां मार दी। गोली मारने के बाद दोनों बदमाश एक बाइक पर बैठकर एनएच 20 की ओर भाग निकले। पुलिस भी इसे ब्लाइंड केस मानकर चल रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.