Move to Jagran APP

Nalanda News: तीन सहेलियों को बचाने के बाद हिम्मत हारी शिवानी, मुहाने नदी में डूबी

रविवार को तीन अलग-अलग हादसों में एक युवती समेत दो बच्चों की मौत हो गई। तीनों की मौत डूबने से हुई है। जानकारी के मुताबिक युवती की मौत तीन सहेलियों को बचाने के दौरान मुहाने नदीं में डूबने से हुई मौत हो गई।

By sunil kumarEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 11:23 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 06:18 AM (IST)
Nalanda News: तीन सहेलियों को बचाने के बाद हिम्मत हारी शिवानी, मुहाने नदी में डूबी
तीन अलग-अलग हादसों में तीन की हुई मौत।

नालंदा, जागरण संवाददाता। रविवार को तीन अलग-अलग हादसों में एक युवती समेत दो बच्चों की मौत हो गई। तीनों की मौत डूबने से हुई है। जानकारी के मुताबिक युवती की मौत तीन सहेलियों को बचाने के दौरान मुहाने नदीं में डूबने से हुई तो वहीं एक बच्चे की तालाब में और दूसरे मासूम की पइन में गिर जाने से मौत हो गई।

prime article banner

तीन सहेलियों को बचाने में हार गई अपनी जिंदगी

इस्लामपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मोहीउद्दीनगर निवासी सुबोध पासवान की 14 वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी अपनी तीन सहेलियों के साथ मुहाने नदी कपड़ा धोने और नहाने गई थी। इसी बीच जब शिवानी कपड़ा धो रही थी तो उसकी अन्य तीन सहेलियां नदी में स्नान कर रही थीं। अचानक तीनों डूबने लगी। 

शिवानी ने नदी में कूदकर तीनों सहेलियों को बचा लिया, लेकिन वह खुद को नहीं बचा पाई और गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने लगी। अपनी सहेली को डूबता देख किशोरियों ने घर आकर शिवानी के नदी में डूबने की बात बताई। इसके बाद नदी की ओर ग्रामीण दौड़े पड़े। तब तक शिवानी की नदी में डूबने से मौत हो चुकी थी।

कड़ी मशक्कत के बाद शव को पानी से बाहर निकाला गया। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर इस्लामपुर-हुलासगंज मुख्य मार्ग पर शव को रख थोड़े समय के लिए जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुआवजे का आश्वासन दिला कर जाम को छुड़ाया। 

दो बच्चों की भी हुई डूबने से मौत

पहली घटना के संदर्भ में स्वजन ने बताया कि पवन कुमार घर के बाहर खेल रहा था। तभी संभवत: पैर फिसलने से वह तालाब में जा गिरा, जिसमें वह डूब गया। वहां से गुजर रहे राहगीरों की जब नजर पड़ी तो बालक का शव पानी में तैरता हुआ मिला।  

दूसरी घटना में नालंदा में घर के बाहर खेलने के दौरान पइन में डूबने से एक मासूम की मौत हो गई। बालक नालंदा थाना क्षेत्र के ताजू विगहा निवासी चंदन कुमार का पांच वर्षीय पुत्र मयंक कुमार है। स्वजन ने बताया कि मयंक घर के बाहर अकेले ही खेल रहा था। घर के पास से ही पइन गुजरी है। संभवत: खेलते-खेलते बच्चा पइन में जा गिरा, जिसमें डूबकर मौत हो गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.