Move to Jagran APP

सदर अस्पताल के सुरक्षा गार्ड को वैक्सीन देने पर स्वजन ने दी धमकी

बिहारशरीफ। सदर अस्पताल में कार्यरत एक सुरक्षाकर्मी को टीका देने के बाद बवाल मच गया। दरअसल इस टीका के कारण सुरक्षा गार्ड के स्वजन इतने गुस्से में आ गए कि टीकाकरण पदाधिकारी सरयुग प्रसाद सिंह व उपस्थित नर्सों को धमकी तक दे डाली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:22 PM (IST)
सदर अस्पताल के सुरक्षा गार्ड को वैक्सीन देने पर स्वजन ने दी धमकी
सदर अस्पताल के सुरक्षा गार्ड को वैक्सीन देने पर स्वजन ने दी धमकी

बिहारशरीफ। सदर अस्पताल में कार्यरत एक सुरक्षाकर्मी को टीका देने के बाद बवाल मच गया। दरअसल इस टीका के कारण सुरक्षा गार्ड के स्वजन इतने गुस्से में आ गए कि टीकाकरण पदाधिकारी सरयुग प्रसाद सिंह व उपस्थित नर्सों को धमकी तक दे डाली। इस घटना के बाद कर्मी पूरी तरह से खौफ में दिख रहे थे। उनका कहना था कि सरकार व जिला प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार तमाम स्वास्थ्यकर्मी का निबंधन करने के बाद उन्हें टीका लगाना है। हम सभी कर्मी किसी पर टीकाकरण का दबाव नहीं डालते हैं, जो स्वेच्छा से ले रहे उन्हें ही दिया जा रहा है। बावजूद कछ लोग बेवजह की दबंगई कर रहे हैं। कर्मियों ने कहा कि यदि इस तरह के हालात रहे तो हम सभी टीकाकरण के कार्य से अलग हट जाएंगे। फिलहाल कर्मियों ने सीएस से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है। इधर, टेलीफोन पर धमकी के बाद स्वास्थ्यकर्मी भी असमंजस में हैं कि किसे टीका के लिए फोन करें और किसे नहीं करें।

loksabha election banner

सीडीपीओ, आशा और आंगनबाड़ी सेविका ने उत्साह से लगवाए टीके

कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण मुहिम में शामिल दलों ने मंगलवार को रेफरल अस्पताल सह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तीसरे दिन सीडीपीओ, आशा और आंगनबाड़ी को टीकाकरण किया गया। पहले दिन निर्धारित लक्ष्य 100 में 90 स्वास्थ्य कर्मी को दूसरे दिन भी 100 में 80 कर्मी को दिया गया जबकि तीसरे दिन 100 में से 70 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। तीसरे दिन आशाकर्मी व आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं में खासे उत्साह के साथ कर्मियों ने साबित कर दिया कि यह टीका नार्मल इंजेक्शन की तरह है। सीडीपीओ ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। जैसे सामान्य इंजेक्शन में चींटी काटने जैसा अहसास होता है, बिल्कुल वैसा ही अनुभव हुआ। इससे अधिक कुछ नहीं। कोई साइड इफेक्ट नहीं। उन्होंने लोगों से बगैर डरे टीका लगवाने की अपील की। स्वास्थ्य प्रबंधक राजीव रंजन ने बताया कि पंजीकृत सभी हेल्थ वर्करों का टीकाकरण ससमय सुनिश्चित कराने के लिए विभाग संकल्पित है। निर्धारित तिथि पर जिनका वैक्सिनेशन नहीं हुआ है उन्हें अगले सत्र में बुलाया जा रहा है। विभाग के अधिकारी और कर्मी काफी उत्साह के साथ इस टीकाकरण को सफल बनाने में लगे हुए है। इसके बावजूद सभी से अभी भी मास्क पहनने एवं दो गज की दूरी का पालन करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.