Move to Jagran APP

जिन लोगों को झूठ बोलने की आदत, उन्हें मेरे चौकीदार होने से दुख

बिहारशरीफ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाइव संवाद के जरिए रविवार को स्थानीय भैंसासुर स्थित धनंजय टीच

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 07:30 PM (IST)
जिन लोगों को झूठ बोलने की आदत, उन्हें मेरे चौकीदार होने से दुख
जिन लोगों को झूठ बोलने की आदत, उन्हें मेरे चौकीदार होने से दुख

बिहारशरीफ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाइव संवाद के जरिए रविवार को स्थानीय भैंसासुर स्थित धनंजय टीचिग सेंटर के सभागार में हजारों लोग मुखातिब हुए। समर्थकों व कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिखा। कुछ लोग नमो का मास्क पहनकर बैठे दिखे, तो कई लोग मैं भी चौकीदार लिखी टी-शर्ट में नजर आए। करीब डेढ़ घंटे तक चले संवाद के बीच-बीच में मैं भी चौकीदार के नारे लगते रहे।

loksabha election banner

बता दें कि देश के कोने-कोने में 500 स्थानों के लोगों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक साथ संवाद किया। इसमें नालंदा को भी शामिल होने का गौरव हासिल हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप आश्वस्त रहिए आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है। उन्होंने कहा कि देश की 125 करोड़ जनता की सुरक्षा करना आपके इस चौकीदार के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। आप यकीन मानिए आपका यह चौकीदार देश को विश्व का सबसे सशक्त देश बनाकर दम लेगा। उन्होंने कहा कि मैं जनता के पैसों पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा। बिहार के नालंदा जिले से भाजपा कार्यकर्ता डॉ आशुतोष कुमार ने मोदी जी से सवाल पूछा कि आखिरकार विपक्ष के लोगों को आपके चौकीदार होने पर दुख क्यों हैं। नरेन्द्र मोदी ने बड़ी ही सरलता से कहा कि जिन लोगों को झूठ बोलने की आदत है, वे इसी तरह की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में आठ करोड़ फर्जी ऐसे नाम सामने आए हैं, जो हैं ही नहीं। उनके नाम पर छात्रवृत्ति, पोशाक, मध्याह्न भोजन आदि के नाम पर बिचौलिए हड़प जाते थे। ऐसे लोगों पर मैंने लगाम लगाने के लिए सभी को आधार से जोड़ दिया। अब आप ही बताएं कि देश के गरीबों की हकमारी करने वाले लोगों के लिए मैंने जो काम किया क्या गलत हैं। यही बात कुछ काबिल नेताओं को पच नहीं रही है। करीब डेढ़ घंटे तक चले इस कार्यक्रम के दौरान मैं भी हूं चाकीदार के नारे लगते रहे। कार्यकर्ताओं ने अपने पीएम से सीधे संवाद होते देख लोग काफी खुश दिख रहे थे। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, स्थानीय विधायक डॉ सुनील कुमार, राजगीर विधायक रवि ज्योति कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रो. रामसागर सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष राजू पासवान, जद यू जिलाध्यक्ष बनारस प्रसाद सिन्हा के अलावा जिले के विभिन्न प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ता शामिल थे।

-----------------

जानें पीएम मोदी की प्रमुख बातें

- कहा- देश में 8 करोड़ फर्जी नामों का हुआ है खुलासा, इनके नाम पर बिचौलिए हड़प जाते थे रकम, लगाम लगाने को सभी को आधार से कर दिया लिक

- यकीन मानिए आपका यह चौकीदार देश को विश्व का सबसे सशक्त देश बनाकर दम लेगा

- भरोसा दिलाया: आप आश्वस्त रहिए, आपका ये चौकीदार पूरी तरह है चौकन्ना

- मेरी कोशिश रहेगी कि जनता की पैसों पर किसी का पंजा न पड़े

- देश की 125 करोड़ जनता को सुरक्षित रखना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.