Move to Jagran APP

स्क्रू ड्राइवर से आंख फोड़ की गई थी पत्रकार पुत्र की हत्या

जागरण संवाददाताबिहारशरीफ नालंदा जिला के एक दैनिक अखबार के पत्रकार आशुतोष कुमार आर्य के 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 11:48 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:20 AM (IST)
स्क्रू ड्राइवर से आंख फोड़ की गई थी पत्रकार पुत्र की हत्या
स्क्रू ड्राइवर से आंख फोड़ की गई थी पत्रकार पुत्र की हत्या

नालंदा। नालंदा जिला के एक दैनिक अखबार के पत्रकार आशुतोष कुमार आर्य के 18 वर्षीय पुत्र अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नू की हत्या के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 5 लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि तीन लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया और दो लोगों से पुलिस अभी भी पूछताछ कर रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस रात से मौके पर मौजूद है। डीआईजी राजेश कुमार, एसपी नीलेश कुमार व डीएसपी इमरान परवे•ा ने कई लोगों से पूछताछ की। मृतक के पिता का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं थी। ऑफिस से जब वह घर लौट रहे थे तो सूचना मिली कि बेटे का शव गांव के ही तालाब में मिला है। जब गांव पहुंचा तो तालाब किनारे खून से लतपथ बेटे का शव पड़ा हुआ था। लोगों ने बताया कि रविवार की देर शाम कुछ बदमाश घर से खेलने निकले अश्विनी को तालाब की दूसरी तरफ बने गड्ढे की ओर ले गए थे। वहीं निर्ममता से स्क्रू ड्राइवर से उसकी दोनों आंखें फोड़कर मार डाला, फिर शव को तालाब में फेंक दिया। मौके से शव के घसीटे जाने के निशान भी मिले हैं, वहीं जहां हत्या की गई, उस गड्ढे का पानी खून से लाल मिला है।

loksabha election banner

बता दें कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय खुद इस केस की मॉनिटरिग कर रहे है। एसपी ने अभी तक हत्या की वजह नहीं बताई है। ग्रामीणों की मानें तो पुरानी रंजिश की बात सामने आ रही है। सोमवार की सुबह डीआईजी राजेश कुमार भी घटना की जांच करने आए थे। साथ में एफएसएल की टीम, डॉग स्क्वायड भी पटना से पहुंची थी। एसपी ने कहा है अपराधी चाहे कोई भी हो उसकी शिनाख्त कर ली जाएगी। वहीं डीजीपी ने पत्रकार के पुत्र की हत्या पर अफसोस जाहिर किया है। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने पीड़ित पत्रकार के परिजनों के सुरक्षा की मांग की थी, जिसके बाद एसपी ने हाउस गार्ड व पत्रकार को बॉडीगार्ड मुहैया कराया है। इधर, डीएम ने मेडिकल टीम को भेजकर घर की महिलाओं का चेकअप भी कराया है। मृतक की दादी, मां व बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता अवाक और बदहवास हैं। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें कि अगले ही महीने पत्रकार की बेटी की शादी होनी थी। घर में खुशी का माहौल था। जिस पर अचानक वज्रपात हो गया।

...............

बदमाशों ने पहले शराब पी, फिर कर दी हत्या

सूत्रों की मानें तो घटना स्थल से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया स्क्रू ड्राइवर, खून से सना कपड़ा, शराब की पाउच, बेडशीट, डिस्पोजेबल ग्लास व कुरकुरे का पैकेट भी बरामद किया है। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने पहले शराब पी और इसके बाद पत्रकार के पुत्र की हत्या कर दी। पुलिस दावा कर रही है कि 24 घंटे के अंदर हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा। सोमवार की सुबह ब़ख्ितयारपुर गंगा घाट पर मृतक का दाह संस्कार किया गया। पुलिस हर संभावना को ध्यान में रख कर अनुसंधान कर रही है। मामले की जांच के लिए डीएसपी इमरान परवे•ा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है।

.............

घटनाक्रम। दिनांक 14 अप्रैल। दोपहर 2 बजकर 34 मिनट पर चुन्नू का मोबाइल हुआ था स्विच ऑफ

शाम 6:00 बजे लापता होने की भनक। खोजबीन जारी।

रात 8:00 बजे गांव के उत्तर तालाब से शव बरामद।

रात 9:00 बजे पहुंची थाना पुलिस।

रात 10:00 बजे डीएसपी इमरान परवेज पहुंचे।

रात 10:25 बजे एसपी नीलेश कुमार पहुंचे।

रात 12:30 शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा गया। डीएम की विशेष अनुमति से रात में ही पोस्टमार्टम।

रात 2:00 बजे शव परिजनों के हवाले।

........

दिनांक 15 अप्रैल।

लगभग सुबह 7:30 बजे डीआईजी राजेश कुमार, एसएफएल टीम व खोजी श्वान दस्ता पहुंचा।

दो घंटे तक हुई जांच-पड़ताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.