Move to Jagran APP

स्कूल एसो. के मंच ने बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारा: रवि ज्योति

पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की ओर से आयोजित दो दिवसीय मेधा प्रतियोगिता परीक्षा का आज रविवार को स्थानीय श्रम कल्याण केन्द्र में पुरस्कार वितरण बाल मेला सह सांस्कृतिक कार्यक्रम के सफल आयोजन के बाद सम्पन्न हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 06:14 AM (IST)
स्कूल एसो. के मंच ने बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारा: रवि ज्योति
स्कूल एसो. के मंच ने बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारा: रवि ज्योति

बिहारशरीफ : पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की ओर से आयोजित दो दिवसीय मेधा प्रतियोगिता परीक्षा का आज रविवार को स्थानीय श्रम कल्याण केन्द्र में पुरस्कार वितरण, बाल मेला सह सांस्कृतिक कार्यक्रम के सफल आयोजन के बाद सम्पन्न हो गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि राजगीर विधायक रवि ज्योति व जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार उपस्थित थे। एसो. के अध्यक्ष आशीष रंजन ने आगत अतिथियों को अंग वस्त्र व मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विधायक रवि ज्योति ने पब्लिक स्कूल एसो. के कार्यकलाप की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह का मंच प्रदान कर बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का प्रयास किया है, जो काफी प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि मेधा प्रतियोगिता परीक्षा में जिले के 135 विद्यालयों के लगभग 25 हजार बच्चों ने हिस्सा लिया जो अपने-आप में बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी। मौके पर उपस्थित अभिभावकों का आह्वान करते हुए कहा कि बच्चों में अच्छे संस्कार, अच्छी शिक्षा, व्यवहारिता व समाज में फैली कुरीतियों से दूर रखने की सलाह दी। साथ ही एसो. के अध्यक्ष व सदस्यों से कहा कि पढ़ाई के साथ बच्चों में अनुशासन होना जरूरी है। इसके लिए आप सभी पूरी तरह से ध्यान दें ताकि आज के यही बच्चे कल देश के भविष्य होंगे। मेधा प्रतियोगिता के प्रोजेक्ट चेयरमैन मनीष कुमार गौतम ने सभी सफल बच्चों को शुभकामनाएं दी और कहा कि जो बच्चे इस बार पुरस्कार से वंचित रह गए वे अगली बार सफल होने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता हर वर्ष आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम के अंत में आरपीएस कचहरी के निदेशक अरविन्द कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन देकर कार्यक्रम का समापन किया। इससे पहले प्रतियोगिता में शामिल जिले के तमाम विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। लिट्रा कांवेंट स्कूल हिलसा के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीतों पर आयोजित कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति कर लोगों से जमकर बहबाही लूटी। हर कोई इन बच्चों में मन में जागी देशभक्ति की जज्बा पर की गई प्रस्तुति को जमकर सराहा। इस मौके पर दो दर्जन से अधिक स्कूल के बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी व अन्य तरह के स्टॉल लगाए जो लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा। इस मौके पर संस्कार आरएस स्कूल के प्राचार्य ई. सुधांशु कुमार, कैम्ब्रज स्कूल पहड़पुरा के निदेशक अरविन्द कुमार, कैरियर पब्लिक स्कूल के निदेशक संजय कुमार, प्राचार्य ई. संदीप कुमार के अलावा तमाम निजी विद्यालयों के निदेशक व प्रचार्य पूरी टीम के साथ इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.