Move to Jagran APP

जेल के वॉच टावर के ठीक नीचे लुंगी के सहारे बाऊंड्री फांदकर कैदी फरार

हिलसा: बुधवार की सुबह एक कैदी हिलसा जेल की बाऊंड्री फांदकर भाग निकला। वह गेहूं चुराने के आरोप में लग

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 06:15 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:15 PM (IST)
जेल के वॉच टावर के ठीक नीचे लुंगी के सहारे बाऊंड्री फांदकर कैदी फरार
जेल के वॉच टावर के ठीक नीचे लुंगी के सहारे बाऊंड्री फांदकर कैदी फरार

हिलसा: बुधवार की सुबह एक कैदी हिलसा जेल की बाऊंड्री फांदकर भाग निकला। वह गेहूं चुराने के आरोप में लगभग 2 माह से जेल में बंद था। कैदी ने भागने के लिए रस्सी की तरह लुंगी का इस्तेमाल किया। उसने भागने के लिए सुरक्षा प्रहरी के ठीक नाक के नीचे की जगह को चुना। उसने जेल के पश्चिमी वॉच टावर के ठीक नीचे की दीवार की ऊंचाई के कम होने का फायदा उठाया। भागा कैदी इस्लामपुर थाना क्षेत्र के चंढारी गांव के रामानंद पासवान का पुत्र टीपू पासवान उर्फ लहरी पासवान है। चोरी के आरोप में उसकी पत्नी चंचला देवी अभी जेल में ही बंद है। इधर, डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है। समिति में अपर समाहर्ता, सामान्य शाखा प्रभारी वरीय उप समाहर्ता रामबाबू ¨सह व हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी को रखा गया है। बिहारशरीफ के जेल अधीक्षक जांच में समिति को सहयोग करेंगे। वहीं पुलिस टीम भी भगोड़े कैदी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। कैदी के फरार होने में एक कक्षपाल की भूमिका संदिग्ध लग रही है।

loksabha election banner

...............

13 बोरा गेहूं चोरी के मामले में पकड़े पत्नी समेत धराया था

बताया जा रहा है कि इस्लामपुर थाना क्षेत्र के चंढारी गांव निवासी स्वर्गीय प्यारे पासवान के पुत्र मनोज पासवान के घर से 31 अक्टूबर 2018 की रात में रामानंद पासवान के पुत्र टीपू पासवान उर्फ लहरी पासवान और उसकी पत्नी चंचला देवी ने मिलकर 13 बोरा गेहूं चोरी कर लिया था। इस मामले में दम्पति पर 1 नवंबर को इस्लामपुर थाना में कांड संख्या 369/ 2018 धारा 379, 341, 354, 34 के तहत दर्ज कराया गया। अनुसंधानकर्ता दारोगा सत्येन्द्र ¨सह थे। उन्होंने 1 नवंबर को ही इस्लामपुर रेलवे क्रॉ¨सग के पास मठ पर स्थित विकास कुमार की गल्ला दुकान से चोरी का 580 किलो गेहूं बरामद कर लिया। फिर पुलिस ने नवंबर माह में ही टीपू पासवान उर्फ लहरी पासवान व उसकी पत्नी चंचला देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। करीब दो माह से दम्पति जेल में बंद थे।

..............

जेल अधीक्षक ने मंगलवार को ही जेल का लिया था प्रभार

हाजीपुर जेल के अधीक्षक लालबाबू ¨सह ने मंगलवार की ही देर शाम हिलसा जेल का प्रभार लिया था। वे जेल का मुआयना तो दूर, अंदर प्रवेश भी नहीं कर सके थे। इसी बीच सुबह करीब 8.30 बजे 12 फीट ऊंची चहारदीवारी फांदकर कैदी टीपू फरार हो गया।

..............

2 साल पहले कोर्ट की हाजत से फरार कैदी, बाद में किया आत्मसमर्पण

2 साल पहले भी हिलसा कोर्ट परिसर की हाजत से एक कैदी भाग गया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की थी, परंतु वह पकड़ा नहीं जा सका था। अंत में वरीय अधिवक्ता शिव चंद्र पांडे ने भगोड़े कैदी र¨वद्र प्रसाद का कोर्ट में आत्मसमर्पण कराया था। भगोड़ा कैदी नगरनौसा थाना क्षेत्र के खपुरा गांव का र¨वद्र प्रसाद था।

-----------

कैदी को गिरफ्तार करने के लिए बनाया गया पुलिस टीम

जेल से विचाराधीन कैदी के भागने के सवाल पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मोहम्मद मुफ्तीक अहमद, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान व सर्किल इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से कहा कि भगोड़े कैदी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। भगोड़े कैदी पर अलग से जेल से भागने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

........  

कैदी के भागने के समय में तैनात जेल कर्मी पर भी होगी कार्रवाई

बाबू लाल ¨सह के जेल अधीक्षक का प्रभार ग्रहण करते हुए 24 घंटे भी नहीं बीते और जेल से कैदी फरार हो गया। इस संबंध में श्री ¨सह ने कहा कि सुबह में जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले सुरक्षाकर्मियों को चिह्नित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.