Move to Jagran APP

अपहृत युवक को पुलिस ने 48 घंटे में किया सकुशल बरामद, दो अपहर्ता भी गिरफ्तार

बीते 16 नवंबर को बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ला के नीचली किला से अपहृत युवक को पुलिस ने 48 घंटे में बरामद कर लिया। वहीं दो अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:15 AM (IST)
अपहृत युवक को पुलिस ने 48 घंटे में किया सकुशल बरामद, दो अपहर्ता भी गिरफ्तार
अपहृत युवक को पुलिस ने 48 घंटे में किया सकुशल बरामद, दो अपहर्ता भी गिरफ्तार

बिहारशरीफ: बीते 16 नवंबर को बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ला के निचली किला से अपहृत युवक को पुलिस ने 48 घंटे के अंदर इसी थाना क्षेत्र के बारादरी मोहल्ले के एक लॉज से सकुशल बरामद कर लिया है। मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ इमरान परवेज ने बताया कि अपहृत युवक नवादा जिला के वारसलीगंज थाना निवासी शिव कुमार का पुत्र रजनीश कुमार है। वह थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ले में रह कर पढ़ाई करता था। शनिवार की शाम अपहृत के पिता के मोबाइल पर अपहर्ता ने फोन कर उनके पुत्र के अपहरण की बात कही और 25 लाख रुपए फिरौती की मांग की। इसके बाद बिहार थाना व डीआईयू के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें थानाध्यक्ष दीपक कुमार व डीआईयू प्रभारी मो.मुश्ताक ने संयुक्त रूप से अनुसंधान करना शुरू किया। वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर सबसे पहले नंबर का सीडीआर खंगाला गया जो अपहृत का ही निकला। बाद में पता चला कि अपहर्ता अपहृत के मोबाइल से ही बार-बार फिरौती की मांग कर रहे थे। इसके बाद लोकेशन के आधार पर पुलिस दो दिनों तक थाना क्षेत्र के विभिन्न मोहल्ले में छापेमारी करती रही। अपहर्ता का मोबाइल लोकेशन कभी रामचंद्रपुर बताता तो कभी सोहसराय। मंगलवार को पता चला कि अपहर्ता बारादरी मोहल्ला में छिपे हैं। इसके बाद पुलिस उस मकान तक पहुंची, जहां अपहृत युवक को बंधक बनाकर रखे हुए था। इसके बाद पुलिस ने रजनीश को सकुशल बरामद किया और मौके से दोनों अपहर्ता शेखपुरा जिला के शेखोपुर थाना क्षेत्र के अस्थावां निवासी बब्लू कुमार के पुत्र राहुल कुमार व नरेश प्रसाद के पुत्र अरविद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मौैके पर से एक स्वीफ्ट डिजायर कार भी बरामद किया गया जिससे अपहत को बारादरी लाया गया था। छापेमारी दल में दारोगा रितुराज व चंदन कुमार शामिल थे।

loksabha election banner

----------------------

छेड़खानी का मामला सुलझाने की बात कह युवक को अपने साथ ले गए थे अपहर्ता एसडीपीओ ने बताया कि घटना के दिन एक स्कूटी व एक अपाची गाड़ी पर सवार बदमाश आए और रजनीश से कहा कि तुम किसी लड़की के साथ छेड़खानी किए हो। रजनीश को सुनाई कम देता था इसलिए वह बात को समझ नहीं पाया। इसके बाद बदमाशों ने उससे कहा कि लड़की के अभिभावक गुस्से में है। चलो मामला सुलझा देते हैं । यह कहते हुए बदमाशों ने उसे बाइक पर बैठा लिया और उसका अपहरण कर लिया। एसडीपीओ ने बताया कि अपहरण में अन्य 6 लोग भी शामिल है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार दोनों बदमाशों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। राहुल लाइजनर की भूमिका में था। अपहृत को खाना पहुंचाने का काम भी वही कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.