Move to Jagran APP

रहुई से छठवीं का छात्र गायब, गुस्साए लोगों ने काटा बवाल

नालंदा। रहुई थाना क्षेत्र के गैबी गांव में रविवार को छठी क्लास का छात्र अपने गांव से अचानक गायब हो ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 05:45 PM (IST)
रहुई से छठवीं का छात्र गायब, गुस्साए लोगों ने काटा बवाल
रहुई से छठवीं का छात्र गायब, गुस्साए लोगों ने काटा बवाल

नालंदा। रहुई थाना क्षेत्र के गैबी गांव में रविवार को छठी क्लास का छात्र अपने गांव से अचानक गायब हो गया। परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद इसकी सूचना रहुई थाने को दी। लेकिन, पुलिस ने 48 घंटे तक इंतजार करने की बात कह लोगों को लौटा दिया। पुलिस की इस कार्यशैली से ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। मंगलवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में पुरुष-महिलाएं सड़क पर उतर गई और सड़क जाम कर आगजनी कर दी। जाम कर रहे लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इधर घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस पर बालू फेंकना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने लाठी-डंडा लेकर पुलिस को खदेड़ दिया। इस घटना में पवन कुमार नाम का सिपाही भी जख्मी हो गया। घटना के संबंध में अपहृत बच्चे के पिता मिथलेश कुमार व परिजनों ने बताया कि अंकित कुमार दो दिन पहले रविवार की शाम गैबी गांव के ही पास खंधा में खेल रहा था जिसके बाद वह अपने घर नहीं लौटा। परिजनों ने छात्र अंकित कुमार का अपहरण कर हत्या करने की आशंका जतायी है। परिजनों ने बताया कि किशोर के गुम होने की सूचना जब स्थानीय पुलिस को दी गई तो पुलिस ने 48 घंटे का हवाला देते हुए परिजनों को थाने से भगा दिया। जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे पुलिस के ऊपर बालू फेंक कर अपना विरोध प्रकट किया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पुलिस को खदेड़ते हुए उसके ऊपर लाठियां भी चटकाई। जिसमें 1 पुलिसकर्मी विपिन कुमार ¨सह घायल हो गया। घटना की स्थिति को देखते हुए विधि-व्यवस्था डीएसपी संजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर अपहृत छात्र अंकित के परिजनों को समझाकर सड़क जाम को हटवाया।  फिलहाल इस घटना के पीछे कोई भी ठोस बात सामने उभरकर नहीं आई है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि अंकित के परिजनों से कुछ लोगों का विवाद चल रहा था और उसी विवाद में भी शायद अंकित कुमार का अपहरण किया गया है। फिलहाल पुलिस गायब बालक की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

आक्रोशित लोगों ने पुलिस को खदेड़ा

बालक की अपहृत कर हत्या करने की आशंका को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची रहुई पुलिस को लाठी-डंडा लेकर खदेड़ दिया। पुलिस ने ग्रामीणों का उग्र रूप देखकर भाग खड़े हुए। बाद में विधि-व्यवस्था डीएसपी के अलावा आसपास के थाने की पुलिस दल-बल के साथ पहुंच कर मामले को काफी मशक्कत के बाद शांत कराया।

उपद्रवियों पर एफआईआर करने की हो रही तैयारी

विधि-व्यवस्था डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। छात्र की बरामदगी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। शीघ्र ही इस मामले का पुलिस खुलासा कर लेगी। इधर परिजन किसी अनहोनी की घटना को लेकर सहमें हुए है। बहरहाल पुलिस अपने स्तर से कार्रवाई में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.