Move to Jagran APP

अब नहीं चलेगी जात-पात की राजनीति, सबको देंगे समान अधिकार : तेजस्वी

बिहारशरीफ। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नालंदा जिले में ताबड़तोड़ चार जनसभाएं कर चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी। हर जनसभा में समर्थकों का उत्साह चरम पर था। बिहारशरीफ व करायपरसुराय में समर्थक इतने उतावले थे कि बैरिकेडिंग तोड़ मंच के करीब पहुंच गए। तेजस्वी ने सभी सभाओं में एक ही बात कही कि अब जात-पात की राजनीति नहीं चलेगी। सबको समान अधिकार मिलेगा। बिहारशरीफ के बाजार समिति प्रांगण में राजद प्रत्याशी सुनील कुमार के पक्ष में आयोजित जनसभा में कहा कि यह चुनाव नहीं बेरोजगारी हटाओ आंदोलन है। तेजस्वी ने कहा कि सीएम बनते ही सबसे पहले अपनी कलम से 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 07:34 PM (IST)
अब नहीं चलेगी जात-पात की राजनीति, सबको देंगे समान अधिकार : तेजस्वी
अब नहीं चलेगी जात-पात की राजनीति, सबको देंगे समान अधिकार : तेजस्वी

बिहारशरीफ। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नालंदा जिले में ताबड़तोड़ चार जनसभाएं कर चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी। हर जनसभा में समर्थकों का उत्साह चरम पर था। बिहारशरीफ व करायपरसुराय में समर्थक इतने उतावले थे कि बैरिकेडिंग तोड़ मंच के करीब पहुंच गए। तेजस्वी ने सभी सभाओं में एक ही बात कही कि अब जात-पात की राजनीति नहीं चलेगी। सबको समान अधिकार मिलेगा। बिहारशरीफ के बाजार समिति प्रांगण में राजद प्रत्याशी सुनील कुमार के पक्ष में आयोजित जनसभा में कहा कि यह चुनाव नहीं, बेरोजगारी हटाओ आंदोलन है। तेजस्वी ने कहा कि सीएम बनते ही सबसे पहले अपनी कलम से 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। वृद्धापेंशन चार सौ से बढ़ाकर एक हजार करेंगे। नियोजित शिक्षक के लिए समान काम-समान वेतन लागू करेंगे। नीतीश जी ने 50 वर्ष के कर्मियों को रिटायर करने का फरमान जारी किया है। मेरी सरकार आई तो रिटायरमेंट सीमा बढ़ाएंगे। जीविका दीदी को सम्मान देंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की 15 साल की सरकार में एक भी काम नहीं हुआ सिर्फ विकास के नाम पर लोगों को धोखा दिया गया। 10 नवम्बर को नीतीश की विदाई तय है। प्याज का दाम शतक मार रहा है, आलू फिफ्टी मार रहा है। तेजस्वी ने नालंदा विधानसभा क्षेत्र के गोलापर हवाई अड्डे की जनसभा में कहा कि युवाओं की सरकार बनने वाली है और नालंदा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुंजन पटेल भी युवा हैं। इनको जिताइए, ये आप के जख्मों पर मरहम लगाएंगे। अब लड़ाई पढ़ाई, लिखाई और दवाई की है। तेजस्वी ने इसलामपुर विस क्षेत्र के एकंगरसराय में प्रत्याशी राकेश रौशन के पक्ष में सभा की शुरूआत जनता को आदाब, सलाम, प्रणाम करके की। भीड़ से पूछा, 15 साल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी हैं, बताइए इसलामपुर की जनता को क्या मिला। बताइए कितने लोग बेरोजगार हैं। यह पूछते ही हजारों लोगों ने हाथ उठा लिया और जिन्दाबाद का नारा लगाया। तेजस्वी ने उत्साहित होकर 5 वर्ष के लिए समय मांगा। कहा, नीतीश जी के लिए बिहार में 30 हेलीकॉप्टर लगा है। हम ठेठ बिहारी सब पर भारी हैं। अभी 10 और जगह जाना है। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में महागठबंधन की लहर चल रही है। इस बार परिवर्तन का संकेत स्पष्ट दिख रहा है। अंत में तेजस्वी हिलसा विस क्षेत्र के करायपरसुराय पहुंचे। यहां उन्होंने प्रत्याशी शक्ति सिंह यादव के पक्ष में जनसभा की। कहा कि मानकर चलिए हिलसा से वह खुद खड़े हैं। महागठबंधन की सरकार बनी तो हर क्षेत्र में स्पष्ट परिवर्तन दिखेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.