Move to Jagran APP

कई संगठनों ने की पत्रकार पुत्र की हत्या की भ‌र्त्सना, आत्मा की शांति की दुआ

नालंदा। हिदी दैनिक अखबार के कार्यालय प्रभारी आशुतोष कुमार आर्य के इकलौते पुत्र अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नु की निर्मम हत्या की चारों ओर भ‌र्त्सना की जा रही है। सोमवार को पत्रकार पुत्र की आत्मा की शांति को पत्रकार संघ ने आईएमए हॉल में दो मिनट का मौन रखा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 11:42 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:20 AM (IST)
कई संगठनों ने की पत्रकार पुत्र की हत्या की भ‌र्त्सना, आत्मा की शांति की दुआ
कई संगठनों ने की पत्रकार पुत्र की हत्या की भ‌र्त्सना, आत्मा की शांति की दुआ

नालंदा। हिदी दैनिक अखबार के कार्यालय प्रभारी आशुतोष कुमार आर्य के इकलौते पुत्र अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नु की निर्मम हत्या की चारों ओर भ‌र्त्सना की जा रही है। सोमवार को पत्रकार पुत्र की आत्मा की शांति को पत्रकार संघ ने आईएमए हॉल में दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर जिले के तमाम प्रिट व इलेक्ट्रोनिक पत्रकार जुटे और घटना की कड़ी निदा की। मांग उठाई कि अपराधियों की शिनाख्त कर स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी सजा दिलाई जाए। शोकसभा में कौशलेन्द्र कुमार, प्रशांत सिंह, विवेकानंद, अरुण कुमार, महेन्द्र पांडेय, सौरभ कुमार, प्रशांत कुमार, रंजीत कुमार, राजू मिश्रा, सोनू पांडेय, राजीव रंजन, राजीव सिंह, सुनील कुमार, राजीव वर्मा, सुनील कुमार सिन्हा, रजनीकांत, मुन्ना कुमार, रंजन कुमार, अनिल तनेजा, मो. फारूख नदीम, मो. हामिद, रंजय कुमार वर्मा, रमण कुमार, अमृतेश कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

prime article banner

इधर, इस्लामपुर स्थानीय पत्रकार व समाजसेवी संगठन द्वारा शोकसभा कर आयोजन किया गया। जहां लोगों ने मृतक की आत्मशांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस मौके पर राज्य सरकार से इस घटना मे संलिप्त दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग की। लोगों ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को अपराधियों ने हिलाने का प्रयास किया है। जो निदनीय है। इस मौके पर पत्रकार गोपाल कुमार, रामकुमार वर्मा, फजल मोआज,उपप्रमुख शैलेंद्र कुमार सिंह,नगर पंचायत मुख्य पार्षद संगीता साहू, विनय सिंह, मोखतार शाह, सुमन पटेल, तेश गांधी, मिथलेश यादव, वीरेंद्र प्रसाद, संजय साहू, सुभाष यादव सहित कई लोग मौजूद थे।

-------------------------------------------------------------

बीस लाख रुपए मुआवजे की की गयी मांग

थरथरी में भी लोगों ने पत्रकार पुत्र की हत्या की घोर निदा की। पार्टी के जिला संयोजक मुनीलाल यादव ने कहा जिले में बढ़ते अपराध से लोग त्रस्त हैं। पूरा जिला लूट, हत्या तथा बलात्कार से पटा है। वहीं परबलपुर थाना के हरप्रसाद विगहा गांव में लाला गोप को गोली मारकर हत्या की भी माले ने कड़ी निदा की है। कहा कि इस मामले में अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने प्रशासन से बीस-बीस लाख रुपए की भी मांग की। कहा कि एक ओर बिहार सरकार पत्रकार तथा उसके पूरे परिवार की सुरक्षा देने की घोषणा करती है दूसरी तरह दिन दहाड़े ऐसी निर्मम हत्या सरकार के कथनी और करनी को दर्शाता है।

------------------------------------------------------------------------------------

लोगों ने कहा हत्या के उलझे तार सुलझाये जाएं

नूरसराय : सोमवार को पत्रकार संघ की आपातकालीन बैठक बुलायी गयी, जिसमें पत्रकारों पर हो रहे हमले की घोर निदा करते हुए पत्रकारों तथा उसके परिवार की सुरक्षा की मांग सरकार से की गयी। बैठक की अध्यक्षता पत्रकार संतोष कुमार पांडेय ने की। उन्होंने हत्या के उलझे तार को सुलझाने की पुलिस-प्रशासन से मांग की। इस मौके पर लोगों ने दो मिनट मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। वहीं जदयू के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र प्रसाद ने भी हत्या की घोर निदा की। इस अवसर पर प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश प्रसाद, प्रखंड जदयू अध्यक्ष राजकुमार प्रसाद, बबलू कुमार, सोनी लाल, डॉ. सुनील दत्त सहित कई लोग मौजूद थे।

---------------------------------------------------------------------------

अपराधियों पर काबू पाने में सरकार नाकाम

बिहारशरीफ: राष्ट्रीय जनता दल के राज्य प्रवक्ता मनीष यादव ने पत्रकार आशुतोष कुमार के पुत्र की निर्मम हत्या की कड़ी निदा करते हुए कि सरकार अपराधियों पर काबू पाने में नाकाम है। नीतीश सरकार पत्रकार एवं उनके परिजनों की सुरक्षा में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने मृतक की आत्मा की शांति व शोकाकुल पत्रकार के परिजनों को धैर्य और साहस प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की। वहीं बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ ने इस निर्मम हत्या की भ‌र्त्सना की। इस मौके पर संजय कुमार सिन्हा, वृजु लाल, सुनील कुमार, निशांत आलम, शिशिर कुमार सिन्हा, रामसागर राम, सत्येन्द्र कुमार, धर्मवीर कुमार सहित कई लोग मौजूद थे। वहीं बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव हाजी मजहर आलम ने भी पत्रकार के पुत्र की हत्या की निदा की। वहीं जिला शिक्षक संघ के प्रवक्ता राकेश बिहारी शर्मा तथा पूर्व जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सुबोध कुमार सिंह, पूर्व जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी लाल बाबू सिंह ने कहा कि हत्या घृणित तथा निदनीय है।

.................

हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग

नगरनौसा : प्रखंड में कार्यरत पत्रकारों ने एक बैठक कर पत्रकार पुत्र की हत्या की कड़ी निदा की है। लोगों ने हत्यारो को जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। इस अवसर पर दो मिनट का मौन रख कर उसकी मृत आत्मा के शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस अवसर पर पत्रकार अजनबी भारती, लोकेश नाथ पांडेय, रजनीकांत कुमार उर्फ पप्पू, सत्येंद्र कुमार व इंदु कुमार शामिल थे।

............

अस्थावां में शोकसभा

अस्थावां बाजार में सोमवार को शोकसभा की गई। जिसमें पत्रकार पुत्र की निर्मम हत्या पर अस्थावां के पत्रकार पप्पू कुमार, जमींदर कुमार, राकेश, बिहार नगर पंचायत शिक्षक संघ के संयोजक सह जिलाध्यक्ष सूर्यकांत सिंह ने क्षोभ व्यक्त किया। मृत आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन रखा गया। इस घटना की सभी ने कड़ी निदा किया। आरोपी को जल्द गिरफ्तारी की मांग किया।

................

पत्रकारों को सुरक्षा के लिए हथियार का लाइसेंस देने की मांग

संवाद सहयोगी, हिलसा : पत्रकार आशुतोष कुमार आर्य के पुत्र की निर्मम हत्या के बाद अनुमंडल के पत्रकार शोकाकुल हैं। हिलसा अनुमंडल पत्रकार संघ ने इस घटना की कड़ी निदा करते हुए हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। संघ के अध्यक्ष कमल किशोर प्रसाद ने पत्रकार समेत जिले के तमाम पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान कराने की मांग जिला प्रशासन से की है। कहा कि डीजीपी ने एक सप्ताह पूर्व ही पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कड़ा निर्देश दिया था। इसके बावजूद इस तरह की घटना हो गई। उन्होंने सभी पत्रकारों को सुरक्षा के लिए हथियार का लाइसेंस देने की मांग डीएम से किया है। शोक जताने वालों में हिलसा अनुमंडल पत्रकार संघ के सचिव सुशील पांडेय, उपाध्यक्ष राजीव प्रसाद सिंह , मोहम्मद जियाउद्दीन, मुरलीधर प्रसाद केसरी, अजीत कुमार, अनुज कुमार, उपेंद्र कुमार, मनीष कुमार, चंद्रकांत सिंह, धर्मेंद्र कुमार, सुमन पांडेय, टुनटुन कुमार, संतोष कुमार पार्थ, नीतीश कुमार भारद्वाज, पवन कुमार, प्रवीण कुमार, पप्पू कुमार, निरंजन कुमार, लोकेश पांडे, जितेंद्र कुमार, रौशन कुमार, अनिल कुमार, जसपाल सिंह, वीरेंद्र कुमार, विनोद यादव, अशोक कुमार पांडेय, सदानंद कुमार, लाला सिंह, रवि ज्योति शामिल हैं।

--------------------------------------------------------------------

रिटायर जज से मामले की जांच व 25 लाख मुआवजे की मांग

पत्रकार पुत्र चुन्नू की निर्मम हत्या पर नेताओं एवं समाजसेवियों ने भी दुख जताया है। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (से) के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रमणि कुमार मणि ने दु:खी परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। उन्होंने घटना की जांच सेवानिवृत्त न्यायाधीश से 8 दिनों के अंदर कराने एवं परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने व एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है। श्री मणि ने कहा इस राज्य में विधि-व्यवस्था बिल्कुल ही चौपट हो गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.