Move to Jagran APP

Coronavirus Nalanda: जिलाधिकारी, एसपी सहित 79 पदाधिकारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

बिहार के नालंदा में मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। यहां एक दिन पहले चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 08:54 AM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 02:46 PM (IST)
Coronavirus Nalanda: जिलाधिकारी, एसपी सहित 79 पदाधिकारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव
Coronavirus Nalanda: जिलाधिकारी, एसपी सहित 79 पदाधिकारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

नालंदा, जेएनएन। बिहारशरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक सहित चार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। अब जिले में पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। अकेले रविवार को एक दिन में चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को बिहारशरीफ सदर अस्पताल में कोरोना जांच के लिए सैंपल देने वालों की कतार लगी रही। इस बीच दोपहर में राहत भरी खबर आई। डीएम, एसपी, डीडीसी, नगर आयुक्त, एसडीओ सहित 79 पदाधिकारियों का जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इससे जिले में संक्रमण का खतरा कम होने के आसार नजर आ रहे हैं।

prime article banner

स्वजन के अस्पताल पहुंचने पर हंगामा

इधर, संक्रमित डॉक्टर के स्वजन के अस्पताल आने से कतरीसराय पीएचसी के कर्मियों ने सोमवार को ड्यूटी करने से बहिष्कार कर दिया। बताया कि पीएचसी सदर के कोरोना पॉजिटिव निकले चिकित्सक के परिवार के एक सदस्य कतरीसराय पीएचसी में कार्यरत हैं। आरोप है कि वे बिना मास्क लगाए दो दिनों से अस्पताल परिसर में घूम रहे हैं। एेसे में अन्य कर्मियों का कहना है कि जबतक उनका टेस्ट नहीं हो जाता तबतक वे कार्य नहीं करेंगे।

2, 18 व 22 वर्ष के भी पीड़ित

डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्थानीय बीडीओ और सीओ का सैंपल जांच के लिए एकत्र किया गया है। अब डॉक्टर के संपर्क वाले स्वास्थ्यकर्मियों की भी जांच कराई जाएगी। नालंदा जिले में डॉक्टर के अलावा जिन तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उसकी उम्र क्रमश: 12, 18 व 22 वर्ष बताई जा रही है। तीनों बिहारशरीफ के शेखाना मोहल्ले के निवासी बताए जा रहे हैं। पूरे बिहार में नालंदा जिला के एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने का पहला मामला है। बताया गया कि कोराना संक्रमण दुबई से आए रिश्तेदार युवक के संपर्क में आने से हुआ है। जिला प्रशासन दुबई से आए युवक के संपर्क में आए स्थानीय मोहल्ले के लोगों के बारे में एकत्र कर रही है। पुलिस की मदद से स्वास्थ्य विभाग ने इलाज के लिए एनएमसीएच भेज दिया है।

जांच रिपोर्ट मिलने तक रहेंगे होम क्वारंटाइन

बिहारशरीफ में सदर पीएचसी प्रभारी डॉ. के पॉजिटिव होते ही जिला व पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। डॉ. डीएम-एसपी के साथ बैठक में शामिल हुए थे। कई वरीय पदाधिकारी भी थे। स्वास्थ्य प्रबंधक हेमंत कुमार ने बताया कि डीएम, एसपी, सीएस समेत जिले के 30 पदाधिकारियों के जांच के लिए सैंपल लिया गया है। जांच रिपोर्ट आने तक सभी होम क्वारंटाइन रहेंगे। बीडीओ व सीओ, सदर अस्पताल के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी आदि के भी सैम्पल लिए जा रहे हैं। नालंदा के सर्जन डॉ राम ङ्क्षसह ने पीएचसी प्रभारी के संक्रमित होने की पुष्टि की है। जिले में डॉक्टर के अलावा जो तीन अन्य पॉजिटिव मिले हैं उनकी उम्र 12, 18 व 22 वर्ष है। तीनों बिहारशरीफ के शेखाना मोहल्ले के रहने वाले हैं, दुबई से आए युवक के सम्पर्क में आए थे।

मायापुर के समीप नवादा-नालंदा सीमा सील

कोरोना का बढ़ते प्रकोप को ले लॉकडाउन का सही से अनुपालन सुचिनिश्चत कराने के लिए रविवार को स्थानीय थाना क्षेत्र से गुजरने वाले राज्य हाइवे 71 गिरियक-शाहपुर जाने वाली सड़क को मायापुर के समीप नवादा सीमा को जिला प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है। बताते चलें कि राज्य हाइवे 71 जो गिरियक से शाहपुर होते हुए नवादा और शेखपुरा के तरफ जाती है। इसे सील किया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा यह सख्त कदम उठाया गया है। वहीं सुरक्षाकर्मी को भी तैनात कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.