Move to Jagran APP

श्रमजीवी एक्सप्रेस की पेैंट्रीकार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद, 11 तस्कर गिरफ्तार

राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस की पैंट्रीकार से रेलवे पुलिस ने बुधवार को 113 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है। मौके से पैंट्रीकार के 11 कर्मचारियों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रेल डीएसपी मो. फिरोज आलम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पैंट्रीकार कर्मचारियों की मदद से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब नालंदा ले जाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 10:27 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 10:27 PM (IST)
श्रमजीवी एक्सप्रेस की पेैंट्रीकार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद, 11 तस्कर गिरफ्तार
श्रमजीवी एक्सप्रेस की पेैंट्रीकार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद, 11 तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस की पैंट्रीकार से रेलवे पुलिस ने बुधवार को 113 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है। मौके से पैंट्रीकार के 11 कर्मचारियों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रेल डीएसपी मो. फिरोज आलम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पैंट्रीकार कर्मचारियों की मदद से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब नालंदा ले जाई जा रही है। इसके बाद रेलवे पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने हरनौत में छापेमारी की। इसकी सप्लाई नालंदा रेलवे स्टेशन के साथ राजगीर यार्ड में होनी थी। पुलिस ने पैंट्रीकार में मौजूद 11 कर्मचारियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी ने बताया कि पैंट्री कार के ठेकेदार के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। डीएसपी ने बताया कि इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं, इसका भी गहराई से पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

-----------------------------------------------------------------------------------------

शराब तस्करों के है मजबूत नेटवर्क शराबबंदी को शराब तस्करों का मजबूत नेटवर्क चुनौती दे रहा है। रेल पुलिस व उत्पाद विभाग की कार्रवाई के बाद पैंट्रीकार की बोगी से मिले 113 लीटर शराब इस बात की बानगी है। जानकारी के अनुसार नालंदा जिले में शराब तस्करों का एक मजबूत नेटवर्क लंबे समय से काम कर रहा है जो कई महीनों से रेल के माध्यम से शराब की खेप नालंदा पहुंचाने का काम कर रहा था। ऐसे में इस नेक्सस को तोड़ना व मेन किगपिन तक पहुंचना रेल पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी।

-------------------------------------------------------------------------

रेल कर्मी के बिना सहयोग से यह खेल संभव नहीं सूत्र की मानें तो ट्रेन से शराब की तस्करी का खेल कई सालों से चला आ रहा था। इसमें पैंट्री कार के स्टाफ के अलावे रेल कर्मी की भूमिका भी संदिग्ध है। ऐसा हो ही नहीं सकता कि बिना मिली भगत के यह खेल चल रहा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.