Move to Jagran APP

वीभत्स: ससुराल वालों ने दहेज के लिए मार डाला, मायके वालों ने सरेआम लहराया कटा सिर

बिहारशरीफ: बीती रात बिहार थाना क्षेत्र के पतुआना गांव के समीप रेलवे ट्रैक पर मिली सिर कटी लाश की पह

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 10:59 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 10:59 PM (IST)
वीभत्स: ससुराल वालों ने दहेज के लिए मार डाला, मायके वालों ने सरेआम लहराया कटा सिर
वीभत्स: ससुराल वालों ने दहेज के लिए मार डाला, मायके वालों ने सरेआम लहराया कटा सिर

बिहारशरीफ: बीती रात बिहार थाना क्षेत्र के पतुआना गांव के समीप रेलवे ट्रैक पर मिली सिर कटी लाश की पहचान हो गई है। मृतका नूरसराय थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव निवासी मनोज कुमार की पुत्री खुशबू कुमारी है। आरोप है कि दहेज की खातिर ससुराल वालों ने गला रेतकर हत्या कर दी और शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। ताकि हत्या को हादसे में मौत का रूप दिया सके। महज कार व बुलेट के लिए निर्मम तरीके से मार डाली गई खुशबू के शव का मायके वाले भी सम्मान नहीं कर सके। बदहवासी का ये आलम था कि सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव के साथ हास्पिटल मोड़ पर बैठ गए और चौराहे का आवागमन ठप कर दिया। इसी दौरान मृतका के एक परिजन ने कटा हुआ सिर हाथ में उठा लिया और सरेआम लहराकर दोषी ससुरालवालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगा। यह वीभत्स ²श्य देख भीड़ भी सहम गई। करीब ढाई घंटे तक हास्पिटल मोड़ जाम रहा। परिजनों ने सड़क पर टायर जलाकर आगजनी भी की। जाम की सूचना मिलते ही एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल, डीएसपी इमरान परवेज, सीआई उदय शंकर, बिहार थानाध्यक्ष अशोक कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष विरेंद्र प्रसाद दल-बल समेत मौके पर पहुंचे और जाम कर रहे लोगों को दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा देकर समझाने में कामयाब हुए। इस दौरान आक्रोशित लोग सरकार व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे। वहीं शव से लिपट कर घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल था। मामले में विवाहिता के पति समेत ससुराल के 7 लोगों पर दहेज की खातिर हत्या की प्राथमिकी बिहार थाना में दर्ज करायी गयी है। सारे आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस सभी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

loksabha election banner

.....................

नूरसराय के रसलपुर की खुशबू की दो साल पहले अस्थावां के जहुरबिगहा के अश्विनी से हुई थी शादी

मृतक के पिता ने बताया कि उनकी बेटी की शादी 4 मई 2017 को अस्थावां थाना के जहुर बिगहा (वर्तमान में शहर के नईसराय) निवासी अर्जुन प्रसाद के पुत्र अश्विनी कुमार उर्फ मुन्ना से हुई थी। शादी के बाद से ही सास कार व बुलेट के लिए बेटी को प्रताड़ित करने लगी। इस बीच हमलोगों ने ससुराल वाले को समझाया भी था। लेकिन उनकी मांग बढ़ती ही गई जबकि शादी के वक्त 12 लाख रुपए के साजो-सामान की सौगात दी थी। घटना से कुछ दिन पहले ही बेटी ने फोन पर बताया था कि ससुराल वाले उसे मार डालेंगे। जिसका डर था, वही हुआ। शनिवार को ससुराल वालों ने पहले उसका गला दबाया, फिर गर्दन रेत कर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। ताकि हत्या को हादसे का रंग दिया जा सके।

------------------------

हास्पिटल मोड़ जाम होने से ढाई घंटे तक अस्तव्यस्त रहा शहर

हॉस्पिटल मोड़ चौराहा करीब ढाई घंटे तक जाम रहा। परिजन 24 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी व पोस्टमार्टम रिपोर्ट को फिर से लिखने की मांग पर अड़े थे। शुक्र था कि दिन रविवार था, वर्ना शहर के इस प्रमुख चौराहे के जाम होने से पूरे शहर का ट्रैफिक सिस्टम फेल हो जाता। सड़क पर वाहनों की संख्या कम थी। फिर भी ढाई घंटे जाम के कारण चौराहे से जुड़ी चारों सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोग अपनी-अपनी गाड़ियों को मोड़कर वैकल्पिक मार्ग का सहारा लेते देखे गए। हत्या से परिजन इतने आक्रोशित थे कि साइकिल से भी किसी को आने-जाने नहीं दे रहे थे। बीच-बीच में जाम स्थल पर पुलिस, राहगीर व जाम कर रहे लोगों के बीच बकझक होती रही। ठीक चौराहे पर पटना से आ रही परिवहन निगम की बस घंटों जाम में फंसी रही। सारे यात्री पैदल ही अपने गंतव्य की ओर निकल गए। पुलिस जाम हटाने पर तुली हुई थी। जबकि जाम करने वाले शव के साथ डटे थे। पुलिस बार-बार कहती रही कि अभी आपने आवेदन दिया है, पुलिस को काम करने दें। जाम से सभी को परेशानी हो रही है लेकिन लोग बिना पोस्टमॉर्टम में सुधार के हटने को तैयार नहीं थे। बाद में मौके पर पहुंचे वरीय अफसरों के समझाने पर लोग मानें।

-----------------------------

इंजीनियर पिता और बेटे को भट्ठेदार देख की थी शादी मृतका के पिता ने बताया कि बड़े अरमान के साथ उन्होंने इकलौती बेटी की शादी अश्विनी से की थी। वह सारे थाना के जाना मोड़ के पास ईंट भट्ठा चलाता था। उसके पिता पथ निर्माण विभाग में इंजीनियर थे। सोचा था, भला परिवार होगा लेकिन यह परिवार बेटी के साथ ऐसा करेगा, सोचा भी नहीं था। काफी धूमधाम से शादी की थी। चार साल से बेटी के लिए वर ढूंढ रहा था लेकिन हत्यारा मिला। विश्वास ही नहीं हो रहा कि बेटी अब नहीं रही।

-----------------------

मां व दोनों भाईयों का रो-रोकर था बुरा हाल मां सुनीता कुमारी व दोनों भाई शिवम व दीपक शव से लिपटकर दहाड़ मारकर रो रहे थे। पिता समेत अन्य परिजन भी बिलख रहे थे। हर कोई हत्या से मर्माहत दिखा। पिता बार-बार हाथ जोड़कर लोगों से सड़क जाम में सहयोग करने की मांग करते दिखे। मौके पर अधिकारी आए तो तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाथ जोड़ने लगे। डीएसपी ने कहा कि आपको न्याय मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.