नालंदा [जेएनएन]। चुनावी साल में यह खबर अापको चौंका देगी। जी हां हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के सुप्रीमो व पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी मुख्‍यमंत्री बनने जा रहे हैं। दरअसल मामला 'रियल' नहीं 'रील' लाइफ का है। मांझी को एक फिल्‍म में मुख्‍यमंत्री का किरदार निभाने का मौका मिला है। इसकी शूटिंग नालंदा में चल रही है।

फिल्‍म में निभा रहे मुख्‍यमंत्री का किरदार

नालंदा के एक छोटे से गांव तुंगी में फिल्‍म 'कोट' की शूटिंग में मुख्यमंत्री का किरदार निभाने पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी तुंगी स्थित शिव मंदिर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह फिल्म एक दलित गरीब युवक माधो की जिंदगी पर आधारित है। वह एक कोट पहनने की जिद में कड़ी मेहनत करता है और अपने सपनों को पूरा करता है।

मांझी ने कहा कि यह फिल्‍म वैसे लाखों युवाओं के सामने नजीर पेश करेगी, जो किस्मत व संसाधन का रोना रोकर बैठ जाते हैं। फिल्‍म में उनका किरदार मुख्यमंत्री का है, जो गांव में भगवान का दर्शन करने आते हैं।

कहानी की थीम सुनकर भरी हामी

मांझी ने कहा कि जब प्रोड्यूसर व डायरेक्टर ने फिल्‍म के बारे में बताया तो काफी खुशी हुई कि नालंदा का एक बेटा इतनी अच्छी सोच के साथ फिल्‍म बना रहा है जिसमें संघर्ष व अपनी माटी के लिए कुछ करने का जज्बा दिखता है। वह बताता है कि अगर इंसान में चाह हो तो कुछ भी कर सकता है। कहा कि उन्‍होंने कहानी की थीम सुनकर इसके लिए हामी भरी।

फिल्‍म सिटी के लिए हो सकारात्‍मक पहल

मांझी ने कहा कि आजकल अधिकांश फिल्में बिहारी बैकग्राउंड पर तो बनती हैं, लेकिन शूटिंग बिहार में नहीं होती। फिल्‍म सिटी की बात सुनता हूं, लेकिन उसके लिए फिलहाल सकारात्मक पहल होती नहीं दिख रही है।

यहां फिल्‍म सिटी के लिए सकारात्‍मक पहल होनी चाहिए।

उपेंद्र कुशवाहा को गलत गठबंधन में बताया

शूटिंग के दौरान मीडिया से बातचीत में मांझी ने वर्तमान राजनीति पर भी विचार व्‍यक्‍त किए। कहा कि आज के दौर में हर कोई, चाहे वह किसी पार्टी का हो, जाति की राजनीति करने से बाज नहीं आ रहा है। वोट का मानक विकास होना चाहिये, न कि जाति। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा गलत गठबंधन में हैं। उन्हीं की पार्टी में बगावती सुर उठ रहे हैं। आने वाले चुनाव में महागठबंधन ही सभी सीटें जीतेगी।जहां जीतन वहां जीत पक्की होती है।

Posted By: Amit Alok