Move to Jagran APP

हुजूर, इस बार छोड़ दीजिए, जुर्माना भरने के लिए पैसे नहीं है

बिहारशरीफ। हुजूर इस बार छोड़ दीजिए। जुर्माना भरने के लिए पैसा नहीं है। आप कहिए तो उठक बैठक लगा लेते हैं लेकिन अगली बार घर से मास्क पहनकर ही निकलेंगे। बुधवार को इस्लामपुर प्रखंड में मास्क जांच के दौरान लोगों ने कुछ ऐसी ही दलीलें दीं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:38 PM (IST)
हुजूर, इस बार छोड़ दीजिए, जुर्माना भरने के लिए पैसे नहीं है
हुजूर, इस बार छोड़ दीजिए, जुर्माना भरने के लिए पैसे नहीं है

बिहारशरीफ। हुजूर, इस बार छोड़ दीजिए। जुर्माना भरने के लिए पैसा नहीं है। आप कहिए तो उठक बैठक लगा लेते हैं, लेकिन अगली बार घर से मास्क पहनकर ही निकलेंगे। बुधवार को इस्लामपुर प्रखंड में मास्क जांच के दौरान लोगों ने कुछ ऐसी ही दलीलें दीं। इस्लामपुर शहर में जांच के दौरान 40 लोगों से 2000 रुपया जुर्माना वसूला गया।दरअसल जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीज की संख्या को देखते हुए बुधवार को नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी नवीन कुमार ने केबी चौक में मास्क जांच अभियान चलाया। जिन लोगों ने मास्क नहीं पहना था, वह किसी तरह से 50 रुपया जुर्माना देकर चलते बने लेकिन मजदूर किस्म के लोग ऐसा नहीं कर सके। पैसा नहीं होने पर सभी ने पदाधिकारी के सामने उठक बैठक लगाई और कहा कि अगली बार बिना मास्क के नहीं निकलेंगे। अगर पकड़ लिया तो जो सजा देना होगा, दे दीजिएगा। जांच के दौरान कई बाइक सवार ऐसे भी थे, जो सामने पुलिस को देखकर वापस हो लिए, लेकिन जिन्हें राजगीर रोड और गया रोड की ओर जाना था, वे अभियान की चपेट में आ गए। करीब चार सौ लोगों को रोककर मास्क की जांच की गई। इनमें 40 से जुर्माना वसूला गया। वहीं अन्य लोगों को मामूली सजा के साथ कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया गया। लगातार अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने वाले प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार का कहना था कि जुर्माना मायने नहीं रखता, इसी बहाने लोगों को मास्क पहनने की आदत डलवा रहे हैं। यहां लोगों की सुरक्षा का सवाल है। अगर अभी सचेत नहीं हुए तो कोरोना तेजी से पांव पसार देगा। रोज अभियान चलाने की वजह से अब लोग मास्क पहनने लगे हैं। बताया कि उनका यह अभियान थमने वाला नहीं है। रोज प्रखंड के किस पदाधिकारी को कहां पर जांच करनी है, इसकी सूची तैयार की जा चुकी है।इस मौके पर जेई रवि रंजन,शहीद आलम,पुट्टस कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

---------------------------

थरथरी में बिना मास्क के 17 लोगों पर जुर्माना

फोटो 14

संवाद सूत्र, थरथरी : वरीय पदाधिकारी को लेकर थरथरी बीडीओ सुमिता कुमारी ने कोविड-19 के द्वितीय चरण में तेज गति से फैलते संक्रमण को लेकर आम लोगों को जागरूक रहते हुए सावधानियां बरतने की अपील।बीडीओ ने कहा कि आम लोग मास का प्रयोग करें, एक दूसरे से सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। दुकानदारों अपने दुकान के सामने घेरा लगा कर ग्राहकों को दुकान के अंदर प्रवेश न करने दें। सरकारी कार्यालय में समान लोगों के प्रवेश पर रोक, वहीं वाहनों पर 50 फीसद से अधिक लोग यात्रा न करें। धार्मिक कार्यक्रम व श्राद्ध में 50 और शादी समारोह में 250 व्यक्ति से अधिक लोग भाग ना लें। सभी जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया है कि अपने क्षेत्र में कोरोना को फैलते संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक और सचेत करें। गाइडलाइन के खिलाफ पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.