नालंदा [जेएनएन]। अवैध संबंध का विरोध करने पर पति ने पत्नी की कई टुकड़ों में काट कर निर्मम हत्या कर दी और शव को बोरे में बंद कर नदी में फेंक दिया। मंगलवार को पुलिस ने नदी किनारे से महिला का शत-विक्षत शव बरामद किया है।

घटना तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के मन्डाक्ष गांव में गत 16 अक्टूबर को घटित हुई। जहानाबाद निवासी मृतका संजू देवी के भाई बिनोद चौधरी ने बताया कि बहन की शादी करीब दो साल पूर्व नालन्दा जिले के तेल्हाड़ा थाना अंतर्गत मन्डाक्ष गांव निवासी अजय चौधरी उर्फ धन्जु से हुई थी। जिसमें उपहार स्वरूप समान के साथ जेवरात आदि दी गई थी।

शादी के कुछ दिन बाद से ही पति तथा ससुराल वाले दहेज के लिए बराबर तंग व प्रताडि़त करते थे। मांगें पूरी नहीं होने पर बहन संजू देवी को जान से मारने की धमकी भी दी थी। कई बार संजू के पति अजय चौधरी को समझाने का भी प्रयास किया गया लेकिन वे लोग नहीं माने।

उसने बताया कि ग्रामीणों से उन्हें सूचना मिली की बहन की हत्या कर उसे नदी में फेंक दिया गया है। इस बात की जानकारी मिलते ही तेल्हाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जिसमें एक महिला से उसके पति का अवैध संबंध होने की बात कहीं गई।

पुलिस ने महिला को प्राथमिकी दर्ज होने के दिन ही गिरफ्तार कर ली थी पर आरोपी पति अभी तक फरार चल रहा है। डीएसपी मुतफिक अहमद ने कहा कि आरोपी पति को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। 

उसने बताया कि घटना के बाद से ससुराल के सभी सदस्य फरार हो गए। मृतका के भाई ने बताया कि मंगलवार को नदी किनारे बोरे में शव मिलने की सूचना मिली। सूचना पर जब पहुंचा तो देखा कि राढिल छिलका के पास एक बोरा में मेरी बहन का शव क्षत-विक्षत हालत में कई टुकड़ों में मिला।

थानाध्यक्ष ऋषिकेश कुमार ने बताया कि मृतका संजू देवी के भाई बिनोद चौधरी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमे पति अजय चौधरी उर्फ धन्जु समेत सास ससुर व भाई को अभियुक्त बनाया है।

 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप