Move to Jagran APP

भाइयों के साथ पूजा करने औंगारीधाम गए युवा इंजीनियर की तालाब में डूबने से मौत

एकंगरसराय 07 अप्रैल-- रविवार की सुबह करीब 9 बजे औंगारी धाम सूर्य तालाव में स्नान करने के क्रम में पैर फिसल जाने से एक प्राइवेट इंजीनियर की मौत गहरे पानी में डूब जाने के कारण हो गई । बताया जाता है कि एकंगर सराय के पटेल गली निवासी कृष्णा चौधरी के 24 वर्षीय पुत्र रोहण कुमार अपने भाई एवं कुछ अन्य दोस्तों के साथ औंगारी सूर्य मन्दिर में पूजा अर्चना के लिए गए थे । पूजा से पहले सभी लोग तालाव में स्नान करने गए थे इसी बिच सीढ़ी पर लगे काई पर पैर फिसल जाने से 24 वर्षीय रोहन गहरे पानी में चला गया और उसकी मौत हो गई ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 07:16 PM (IST)
भाइयों के साथ पूजा करने औंगारीधाम गए युवा इंजीनियर की तालाब में डूबने से मौत
भाइयों के साथ पूजा करने औंगारीधाम गए युवा इंजीनियर की तालाब में डूबने से मौत

एकंगरसराय : अपने दो भाई व दोस्तों के साथ रविवार की सुबह औंगारी धाम में पूजा-अर्चना के लिए गए एक युवा इंजीनियर की सूर्य मंदिर तालाब में डूबने से मौत हो गई। करीब 50 की संख्या में तालाब में उतरे ग्रामीणों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शव को ढूंढकर बाहर निकाला। मृतक युवक एकंगरसराय की पटेल गली के वाशिदे कृष्णा चौधरी का 24 वर्षीय पुत्र रोहन कुमार था। तालाब से शव बाहर निकले जाने के बाद उसके दोस्त व भाई उसे एकंगरसराय सरकारी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। करीब ढाई घंटे तक शव अस्पताल में पड़ा रहा, फिर भी पुलिस नहीं आई तो परिजन व उसके दोस्तों ने आपा खो दिया और अस्पताल के मेन गेट का शीशा तोड़ डाला। इसके बाद एकंगरसराय चौराहा जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक लोग चौक पर डटे रहे। कुछ प्रबुद्ध लोगों ने समझा-बुझाकर जाम हटवाया।

loksabha election banner

रोहन कुमार तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। वह हिमाचल प्रदेश के इंजीनियरिग कॉलेज से बी टेक फाइनल कर अपने घर आया था। मृतक के भाई मनोज चौधरी ने बताया कि वह अपने भाई रोहन कुमार, चचेरे भाई सूर्यदेव चौधरी एवं तीन दोस्तों के साथ औंगारी धाम में पूजा के लिए गया था। पूजा के पहले धाम के सामने सूर्य मंदिर तालाब में स्नान के लिए गए थे। सभी लोग तालाब में डुबकी लगाकर स्नान कर रहे थे। इसी बीच रोहन गायब हो गया। सबको लगा कि वह स्नान करके पूजा के लिए मंदिर में चला गया है। जब मंदिर में भी नहीं दिखा तो उसके डूबने की आशंका हुई। फिर मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों से बातचीत की और माइक से एक युवक के डूबने की खबर प्रसारित कराई। एनाउंसमेंट सुनकर कुछ ही देर में गांव वाले जुट गए। करीब 50 लोगों तालाब में कूदकर खोजबीन की, तब युवक का शव बाहर निकाला जा सका।

-----------------------------------------------------

दादा ने रेडियो रिपेयरिग कर पोते को इंजीनियर बनाया, पर बुढ़ापे का सहारा न बन सका

औंगारी तालाब में डूबने से रोहन की मौत के बाद उसके घर एवं मोहल्ला पटेल गली में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। दुर्गा स्थान एकंगरसराय के सामने मृतक रोहन के दादा रमेश चौधरी ने रेडियो रिपेयरिग की दुकान चलाकर परिवार के भरण-पोषण के साथ रोहन को उच्च शिक्षा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हिमाचल प्रदेश से इंजीनियरिग की पढ़ाई कराई। जब रोहन बी टेक का फाइनल पास कर अपने परिवार की जिम्मेवारी उठाने लायक बना तो अकाल मौत हो गयी। रोहन को मोहल्ले के लोग भी बहुत मानते थे। उसकी मौत की खबर सुनकर पूरा मोहल्ला अस्पताल पहुंच गया था। लोग उसकी मौत पर गहरा शोक प्रकट कर रहे थे।

...................

मृतक के परिजनों को मिला चार लाख बीस हजार का लाभ 

एकंगरसराय के अंचलाधिकारी स्वेताभ कुमार वर्मा ने आपदा राहत के तहत मृतक रोहन के पिता कृष्णा चौधरी को चार लाख रुपए का चेक प्रदान किया। जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार पंडित ने पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपए नगद दिए। शाम में परिजन शव का अंतिम संस्कार करने फतुहा चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.