Move to Jagran APP

खतरनाक ढंग से झुकी बिल्डिग को शासन ने जेसीबी लगा गिराया

अवैध रूप से शहर के हॉस्पीटल चौक के पास पथ निर्माण विभाग कार्यालय के परिसर से सटे दो मंजिला मकान अचानक रविवार को झुक गई। बिल्डिग को झुकते देख इलाके में सैकड़ों लोग जमा हो गए। किसी भी तरह की अनहोनी घटना को देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। एसपी नीलेश कुमारनगर आयुक्त सौरभ जोरबालडीएसपी इमरान परवे•ा व एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल व नगर निगम के कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर आसपास के बिल्डिग व दुकानों को खाली कराया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 11:52 PM (IST)
खतरनाक ढंग से झुकी बिल्डिग को शासन ने जेसीबी लगा गिराया
खतरनाक ढंग से झुकी बिल्डिग को शासन ने जेसीबी लगा गिराया

बिहारशरीफ: अवैध रूप से शहर के हॉस्पीटल चौक के पास पथ निर्माण विभाग कार्यालय के परिसर से सटे दो मंजिला मकान अचानक रविवार को झुक गई। बिल्डिग को झुकते देख इलाके में सैकड़ों लोग जमा हो गए। किसी भी तरह की अनहोनी घटना को देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। एसपी नीलेश कुमार,नगर आयुक्त सौरभ जोरबाल,डीएसपी इमरान परवे•ा व एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल व नगर निगम के कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर आसपास के बिल्डिग व दुकानों को खाली कराया। ऐहतियात के तौर पर इलाके की बिजली आपूर्ति काट दी गई है। इंजीनियर व अधिकारी बिल्डिग को गिराने की तैयारी में जुट गए। कोई बड़ा नुकसान न हो सके इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली और इसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन से बिल्डिग को ढहा दिया। बिल्डिग गिरते ही अधिकारियों ने राहत की सांस ली। एसपी नीलेश कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था को देखते हुए इलाके को खाली कराया गया था। रूट को डाइवर्ट किया गया ताकि लोग उस खतरनाक बिल्डिग की ओर न जा सके। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। नगर आयुक्त सौरभ जोरबाल ने बताया कि बिल्डिग के मालिक दीपनगर थाना के न्यू राणा बिगहा गांव निवासी सुनील कुमार माहुरी को 5 दिन पहले नोटिस दिया गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व अवैध ढंग से यह मकान बनवाया था।

loksabha election banner

----------------------------

अरे,अरे,अरे गिरतौ रे,भाग न

शाम के 5 के बाद जैसे ही बिल्डिग झुकने लगी लोग मौके पर जमा हो गए। सड़क की दूसरी तरफ खड़े लोग लोगों को अरे,अरे,अरे गिरतौ रे,भाग न चिल्लाते दिखे। हालांकि बाद में प्रशासन ने खुद अपनी गाड़ी खड़ी कर एक तरफ के रोड को ब्लॉक कर दिया। जैसे ही बिल्डिग को गिराया गया लोगों ने ताली बजाकर नगर निगम व मौजूद अधिकारियों का हौसला बढ़ाया।

----------------------------

हर कोई झुकी बिल्डिग को मोबाइल में कैद करते दिखा करीब तीन घंटे तक झुकी बिल्डिग लोगों के लिए कौतूहल बना रहा। भीड़ बस झुके बिल्डिग का वीडियो व ़फोटो बनाने में व्यस्त दिखी। हालांकि एसपी व डीएसपी बार बार लोगों को भीड़ लगाने से मना किया लेकिन भीड़ अपनी हरकत से बाज आती नहीं दिखी।

--------------------------------

नींव हिलने से झुकी बिल्डिग, सुरक्षा मानकों को ताकपर रखकर किया अवैध निर्माण

लोगों की मानें तो 15 दिन पहले ही इसकी शिकायत वरीय अधिकारी को दी गई थी लेकिन न तो इसके लिए जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्यवाई की गई न ही बिल्डिग के मालिक पर जिसने अवैध निर्माण कर पूरे सिस्टम को धता बताया। हॉस्पीटल चौक के पास पथ निर्माण विभाग कार्यालय के परिसर से सटे दो मंजिला मकान की नींव हिल जाने से दो मंजिला इमारत झुकी । सुरक्षा मानकों को तांकपर रखकर इस मकान के अवैध निर्माण को लेकर लोगों ने अवैध नगर निगम पर उंगली भी उठाई। लोगों ने कहा कि कैसे बिना अनुमति व नक्शे के यह निर्माण कराया गया। वो भी वैसे जगह जहां खुद पथ निर्माण विभाग का कार्यालय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.