बिहारशरीफ। राजगीर व इस्लामपुर प्रखंड के कुल 28 पंचायतों के चुनाव के बाद आज शुक्रवार को स्थानीय नालंदा कालेज में मतगणना होगी। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। मतगणना केन्द्र की निगरानी सीसीटीवी से होगी। शाम तक दोनों प्रखंडों के परिणाम घोषित होने की संभावना जताई जा रही है। डीडीसी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि मतगणना पूरी पारदर्शिता के साथ होगी। इसके लिए तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है। नालंदा कालेज परिसर व बाहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। बता दें कि राजगीर के कुल आठ पंचायतों व इस्लामपुर के 20 पंचायतों का चुनाव बुधवार को सम्पन्न हो गया। शुक्रवार को मतगणना होनी है।

---------------------

दोनों प्रखंडों के विभिन्न पदों के लिए बनाए गए अलग-अलग टेबल

इस बार मतगणना में किसी तरह की परेशानी न हो इसको देखते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर अलग-अलग पदों के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए अलग-अलग टेबल बनाए गए हैं। मतों की गिनती की निगरानी सीसीटीवी से की जाएगी।

---------------------

बिना पास किसी को प्रवेश की नहीं होगी अनुमति

जिला निर्वाचन पदाधकारी योगन्द्र सिंह ने बताया कि बिना पास मतगणना केन्द्र पर किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मेन गेट पर ही पूरी तरह से जांच करने के बाद अनुमति पत्र होने पर ही भीतर जाने की अनुमति होगी। बहरहाल नालंदा कालेज परिसर को सुरक्षा के ²ष्टिकोण से चारों तरफ बैरिकेडिग कर दी गई है। अधिकारियों को भी मुस्तैदी से कार्य करने का निर्देश दिया गया है।

Edited By: Jagran