Move to Jagran APP

स्कूल से लेकर खेत-खलिहान तक पहुंची वोट फीसद बढ़ाने की मुहिम

बिहारशरीफ। नालंदा में मतदान की तिथि नजदीक आ गई है। आगामी तीन नवम्बर को सातों विधानसभा क्षेत्र का चुनाव होना है। जिसमें महज पांच दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में वोट प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम स्कूलों शहर व गांव की गलियों से निकलकर खेत-खलिहानों तक पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 07:26 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 07:26 PM (IST)
स्कूल से लेकर खेत-खलिहान तक पहुंची वोट फीसद बढ़ाने की मुहिम
स्कूल से लेकर खेत-खलिहान तक पहुंची वोट फीसद बढ़ाने की मुहिम

बिहारशरीफ। नालंदा में मतदान की तिथि नजदीक आ गई है। आगामी तीन नवम्बर को सातों विधानसभा क्षेत्र का चुनाव होना है। जिसमें महज पांच दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में वोट प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम स्कूलों, शहर व गांव की गलियों से निकलकर खेत-खलिहानों तक पहुंच गई है। स्वीप आइकॉन हर वर्ग के लोगों से वोट देने और छात्र-छात्राओं से वोट दिलाने की अपील करते चल रहे हैं। गुरुवार को स्वीप आइकॉन आशुतोष मानव बिहारशरीफ के कचहरी रोड स्थित आरपीएस स्कूल पहुंचे और छात्र-छात्राओं से अपने अभिभावकों व पड़ोसियों को वोट देने के लिए बूथ भेजने का संकल्प दिलाया। आशुतोष ने कहा कि मां-पिता बच्चों की बात नहीं टालते, इस कारण उम्मीद है कि भविष्य के वोटरों को मतदान के प्रति अभी से आग्रही बनाने का प्रयास रंग लाएगा। वयस्क होने पर वे खुद तो मतदान करेंगे ही अभी से अभिभावकों व पड़ोसियों को प्रेरित करके लोकतंत्र के प्रहरी बन जाएंगे।

prime article banner

इधर, जिले में धान की फसल तैयार हो चुकी है। किसान व मजदूर धनकटनी में जुटने लगे हैं। इसके मद्देनजर स्वीप आइकॉन मानव हिलसा के कुर्मियाबीघा गांव के खेत-खलिहानों में काम कर रहे किसानों व मजदूरों के बीच पहुंचे। उनसे कहा कि वे धनकटनी का काम अवश्य करें, परंतु तीन नवंबर को इसमें से थोड़ा वक्त निकालकर मतदान करने बूथ तक जरूर पहुंचे। तभी किसान-मजदूर अपने हक में सरकार के स्तर से जो सुधार चाहते हैं, वह करा सकेंगे। लोकतंत्र में तटस्थ बने रहना वर्तमान के साथ भविष्य के लिए भी बुरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.