Move to Jagran APP

अधिवक्ता लिपिक संघ सम्मेलन में मांगों की पूर्ति को शंखनाद

जिला अधिवक्ता संघ स्थित अधिवक्ता लिपिक भवन (ताईद एसोसिएशन) में अपने स्थापना के इतिहास में प्रथम बार सफलता पूर्वक अध्यक्ष पचिन्द्र पासवान व सचिव उमेश कुमार उर्फ मुन्ना की अध्यक्षता एवं संचालन में राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें बिहार अधिवक्ता लिपिक महासंघ के अध्यक्ष वेदनाथ झा एवं महासचिव निरंजन कुमार सहित कई जिलों के सदस्यों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:24 PM (IST)
अधिवक्ता लिपिक संघ सम्मेलन में मांगों की पूर्ति को शंखनाद
अधिवक्ता लिपिक संघ सम्मेलन में मांगों की पूर्ति को शंखनाद

बिहारशरीफ : जिला अधिवक्ता संघ स्थित अधिवक्ता लिपिक भवन (ताईद एसोसिएशन) में अपने स्थापना के इतिहास में प्रथम बार सफलता पूर्वक अध्यक्ष पचिन्द्र पासवान व सचिव उमेश कुमार उर्फ मुन्ना की अध्यक्षता एवं संचालन में राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें बिहार अधिवक्ता लिपिक महासंघ के अध्यक्ष वेदनाथ झा एवं महासचिव निरंजन कुमार सहित कई जिलों के सदस्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरूआत महासंघ तथा जिला संघ के अध्यक्ष एवं सचिव के संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर उदघाटन के पश्चात हुआ। सदस्यों को संबोधित करते हुए महासंघ अध्यक्ष एवं सचिव ने कहा कि सरकार से कुछ मांगों की पूर्ति के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जो हमारे संघ सदस्यों के कार्य और प्रगति के लिए काफी आवश्यक है। लगातार प्रयासों के बावजूद अब तक इसका कोई प्रत्युतर जवाब नहीं मिला है। जबकि देश के कुछ अन्य राज्यों में मांगों की पूर्ति हो चुकी है। हमारी मांगे संघ सदस्यों के लिए विधिक लिपिक कौशिल का निर्माण कर स्थायी लाइसेंस प्रदान करना, बेलफेयर निर्माण, उच्च से अनुमंडल न्यायालय तक सदस्यों को कार्य के लिए भवन तथा दुर्घटना बीमा हैं। उन्होंने कहा कि मांगों की पूर्ति शीघ्र न होने पर हम अपनी पूरी ऊर्जा झोंक धरना प्रदर्शन तथा अन्य उपायों का अनुशरण करने पर विवश होंगे। सूबे में व्यवस्थित एवं सफल आयोजन के लिए स्थानीय अध्यक्ष व सचिव की प्रशंसा की। मांगों की पूर्ति तथा अपनी समस्याओं की निदान के लिए सम्मेलन से बराबर मिलते रहने की आवश्यकता जताई। सदस्यों के लिए शीघ्र ही महासंघ डायरी प्रकाशित कर सभी संघों में भेंजेगा और इसकी मूल्य चुकाकर सदस्य प्राप्त कर सकेंगे। नालंदा संघ अध्यक्ष एवं सचिव ने कहा कि सदस्यों के कल्याणार्थ कार्य के लिए जिस हद तक जाना पड़े हम सभी तैयार हैं। किसी भी हाल में अपनी मांगों की पूर्ति के लिए संघर्ष करेंगे और 2020 तक मनवाकर दम लेंगे। भाग ले रहे सभी सदस्यों ने इस अभियान में सहभागी बनने पर सहमति व्यक्त की। कार्यक्रम में मधेश्वर पाठक, पशुराम शर्मा उपेन्द्र, नवलेश, अर्जुन,महेन्द्र, अशोक, कमलजीत, रंजीत, निखिल राज, अनूप, वनवीर, रंजय, राजकुमार, अवधेश आदि ने सहयोग किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.