Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के सचिव की बहन व परवलपुर सीओ समेत 23 कोरोना पॉजिटिव

बिहारशरीफ। कोरोना का दूसरा फेज अब तेजी से बढ़ने लगा है। शनिवार को भी जिले में मुख्यमंत्री के सचिव की बहन परवलपुर सीओ समेत कुल 23 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मामले की संख्या बढ़कर 1

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:59 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:02 AM (IST)
मुख्यमंत्री के सचिव की बहन व परवलपुर सीओ समेत 23 कोरोना पॉजिटिव
मुख्यमंत्री के सचिव की बहन व परवलपुर सीओ समेत 23 कोरोना पॉजिटिव

बिहारशरीफ। कोरोना का दूसरा फेज अब तेजी से बढ़ने लगा है। शनिवार को भी जिले में मुख्यमंत्री के सचिव की बहन, परवलपुर सीओ समेत कुल 23 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मामले की संख्या बढ़कर 186 हो गया। जबकि माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या अब बढ़कर 50 के पार हो गया है। आज जिन लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है उनमें हिलसा 5, राजगीर 1, बेन 1, बिहारशरीफ 3, इस्लामपुर 1, परवलपुर 3, सिलाव 1 व विम्स पावापुरी से 8 लोगों की पॉजिटिव होने का रिपोर्ट आया है। सबसे ज्यादा मामले अभी परवलपुर प्रखंड का है। जहां अब तक 24 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। एसीएमओ डॉ राजेन्द्र कुमार राजेश ने बताया कि परवलपुर के जिन गांव में संक्रमित पाए गए हैं उसे कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए पूरे गांव को सील कर दिया गया है। आसपास के लोगों की भी जांच कराई जा रही है। इधर, जिले में कोरोना की बढ़ रही रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच में तेजी लाने के लिए सभी पीएचसी प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए जांच में तेजी लाने को कहा गया है।

loksabha election banner

124 की हुई कोरोना जांच, एक महिला मिली पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शनिवार को संक्रमण फेज टू जांच के क्रम में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। बताया जाता है कि शनिवार को इस्लामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 124 लोगों की कोविड-19 जांच की गई। इस जांच के क्रम में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व भी एक मरी•ा कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसे होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। आज भी संक्रमित महिला को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गयी।

जिले में 2230 लोगों ने लिया कोरोना वैक्सीन : कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने वैक्सीन का टीका लेने में पूरी तत्परता दिखा रहे हैं। सदर अस्पताल के तीन प्वाइंट पर कुल 970 व पंचायत स्तर पर शनिवार को 1260 लोगों ने टीकाकरण कराया है। कुल मिलाकर जिले में आज 2230 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लिया है। स्वास्थ्य प्रबंधक हेमंत कुमार शर्मा ने बताया कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए वरीय पदाधिकारी वैक्सीन की मांग बढ़ा दी है। एसीएमओ ने आम लोगों से अपील की है कि कोरोना वैक्सीन की कमी नहीं होने दी जाएगी। हर कोई जो 45 वर्ष के उपर के हैं वे आकर रजिस्ट्रेशन कराकर टीका ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने वाले लोगों को भी पूरी एहतियात बरतनी होगी। क्योंकि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें द्वारा भी हो सकता है। लेकिन संभावना काफी कम हो जाती है और उतने घातक भी नहीं होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.