Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: युवा वोटरों में दोगुना उत्साह, जोश के साथ पहुंच रहे बूथों पर

Bihar vidhan sabha chunav 2020 कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे ब‍िहार विधानसभा चुनाव में युवसा वोटरों में खासा उत्साह देखने को म‍िल रहा है। मिथिलांचल और तिरहुत तक के इलाके में युवा वोटर सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के साथ ही बूथों पर पहुंचने लगे थे।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:18 PM (IST)
Bihar Chunav 2020: युवा वोटरों में दोगुना उत्साह, जोश के साथ पहुंच रहे बूथों पर
मोतिहारी। हरसिद्धि विधानसभा क्षेत्र के रघुनाथपुर वार्ड दो में वोटिंग के लिए जाते युवा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार के 32 विधान सभा क्षेत्रों में द्वितीय चरण के मतदान के तहत मंगलवार को वोट डाले जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के संकट तले हो रहे बिहार विधान सभा के इस अभूतपूर्व चुनाव में वोटर लोकतंत्र को मजबूत करने का अपना इरादा स्पष्ट तौर पर दिखा रहे हैं। खासकर युवा वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 

loksabha election banner

जिन युवाओं को पहली बार इस विधान सभा चुनाव में मतदान करने का मौका मिल रहा है, उनका उत्साह चरम पर दिख रहा है। पश्चिमी और पूर्वी चंपारण से लेकर  मिथिलांचल और तिरहुत तक के इलाके में युवा वोटर सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के साथ ही बूथों पर पहुंचने लगे थे। पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि विधान सभा क्षेत्र के रघुनाथपुर वार्ड दो में वोट डालने जाती युवाओं की टोली ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने का यह मौका हम गंवाना नहीं चाहते। हमारा और हमारे राज्य का भविष्य इस विवेकपूर्ण मतदान पर ही टिका है। इसलिए कोरोना को लेकर आवश्यक एहतियात बरतते हुए हम अपने बूथों पर पहुंच मतदान कर रहे हैं। 

 यही हाल दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर में भी देखने को मिला। इन सभी जगहों पर युवा मतदाता वोटिंग को लेकर पूरी तरह जागरूक और उत्सुक दिखे। मास्क और सैनिटाइजर आदि व्यवस्था से लैस होकर अधिकांश युवा वोटर बूथों पर पहुंच रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पूरे धैर्य के साथ इन्हें कतार में लगा हुआ देखा जा सकता है। मतदान के प्रति इन युवा मतदाताओं के रुझान को लोकतंत्र की इस चुनावी व्यवस्था में उनके विश्वास के तौर पर  देखा जा रहा है। 

 मधुबनी के झंझारपुर में वोट डालकर लौट रहे 20 वर्षीय अनुराग झा ने बताया कि पहली बार मतदान का अनुभव काफी अच्छा रहा। जितनी अपेक्षा थी, प्रशासन ने उससे बेहतर इंतजाम कर रखे थे। हम युवाओं को ही अपने राज्य का भविष्य बेहतर बनाना है औरा इसके लिए लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल होना आवश्यक है।

Bihar Election 2020: बूथों पर महिला वोटरों का जलवा, 9 बजे तक 8.05% वोटिंग, यहां देखें पल-पल का अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.