सीतामढ़ी, जासं। दुर्गा नवमी के अवसर पर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने शहर के विभिन्न पूजा स्थलों का दौरा किया और सभी को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दी। जिला मुख्यालय के भीसा स्थित हरि आनंद तारापीठ प्रांगण में पूजाकर्ता मिथिलेश कुमार यादव व पंडित सुरेंद्र मिश्र ने माता की चुन्नी डालकर शम्स शाहनवाज को सम्मानित किया और उन्हें आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि असत्य पर सत्य की जीत का यह त्योहार सामाजिक सौहार्द, आपसी भाईचारा और सुख-शांति का संदेश देता है। हमें आपस में मिलजुल कर एक-दूसरे का सम्मान करते हुए विजयादशमी मनाना चाहिए। शम्स ने कहा कि सद्भावना कार्यक्रम के तहत जिला कांग्रेस के नेता अपने-अपने क्षेत्र लोगों से मिलजुल रहे हैं। 

मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद कुमार नील, वैदेही शरण यादव, रंजीत कुमार, मो. अब्दुल्लाह खान, मनीष कुमार, संजीव कुमार, रामनाथ कुमार, शिव शंकर यादव, गौरी शंकर यादव, सत्यम कुमार, श्याम बाबू कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

माता राजदेवी मंदिर जनकपुरधाम व जानकी मंदिर में दुर्गा पूजा पर अद्भुत नजारा

जनकपुरधाम (नेपाल), संस : जनकपुरधाम में दुर्गा पूजा की बड़ी धूम है। माता राजदेवी मंदिर जनकपुरधाम व जानकी मंदिर में अदभुत नजारा देखने को मिल रहा है। दोनों मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। मुख्य द्वार पर भव्य पंडाल के साथ रंग-बिरंगी बिजली की लडिय़ां शोभा बढ़ा रही हैं। परिसर में मानों स्वर्गलोक का वास हो चला है। हर तरफ रोशनी बिखर रही है। मुख्य शक्ति पीठ राजदेवी मंदिर सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पूजा हो रही है। राजा जनक के कुलदेवी के रूप में प्रसिद्ध राजदेवी मंदिर को गेंदा के फूलों से सजाया है। जनकपुर के विद्यापति चौक, भूमरापुरा चौक, पिडिय़ा मइयास्थान, दुर्गा चौक, रजौल में प्रतिमा स्थापित कर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना हो रही है। जहां भारत से भी बड़ी तदाद में श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं। सोनबरसा के वार्ड नंबर-14 से जनकपुरधाम में पूजा के अवसर पर गए अभिषेक कुमार व हिमांशु कुमार ने बताया कि वहां की पूजा के प्रति आस्था और चमक-धमक की बात ही निराली है। रात में घूमते हुए लगता है मानों स्वर्गलोक में कोई विचरण कर रहा है।  

Edited By: Ajit Kumar