Move to Jagran APP

Indian Railway : आप भी होली में परदेस से घर लौट रहे, जानिए मंजिल तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए रेलवे ने क्या तैयारी कर रखी

Indian Railway थाने पर रेल पुलिस ने ऑटो और टैक्सी चालकों के साथ की बैठक। यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने की अपील।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 01:03 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 01:03 PM (IST)
Indian Railway : आप भी होली में परदेस से घर लौट रहे, जानिए मंजिल तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए रेलवे ने क्या तैयारी कर रखी
Indian Railway : आप भी होली में परदेस से घर लौट रहे, जानिए मंजिल तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए रेलवे ने क्या तैयारी कर रखी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। होली में परदेस से आने वाली ट्रेनों में भीड़ दिन-ब-दिन बढ़ रही है। स्टेशन पर यात्री उतर रहे हैं। उनको सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे बचाने के लिए रेलवे प्रशासन की आेर से प्रयास आरंभ कर दिए गए हैं। मंगलवार को थाने पर बैठक में रेल डीएसपी स्मिता सुमन ने ऑटो और टैक्सी चालकों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने कहा कि यात्रियों को लूटने की मानसिकता रखने वाले ऑटो व टैक्सी चालक आदत बदल लें। यदि इस तरह की शिकायत किसी के भी खिलाफ मिलेगी तो उनपर सख्त कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा।

loksabha election banner

तुरंत सूचना दें

स्टेशन परिसर में नशाखुरानी गिरोह, चोर, अपराधी जैसा कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर तुरंत सूचना दें। स्टेशन से निकलने वाले यात्रियों को जबरन वाहन पर नहीं बैठाएं। किराया को लेकर यात्रियों के साथ मारपीट नहीं करें। स्टैंड में उचित किराया लेने को कहा गया। यात्रियों द्वारा ऑटो, टैक्सी व स्टैंड की शिकायत नहींं आनी चाहिए। उन्होंने या‍त्रियों को हरसंभव करने की सभी से अपील की है। यह न केवल होली के मौके पर वरन बाद के समय में भी इसी तरह का व्यवहार रहे। मौके पर रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह, आरपीएफ चौकी प्रभारी वेद प्रकाश वर्मा, सिपाही शंभू कुमार, प्रमोद यादव, स्टैंड संचालक रंजीत राणा सिंह, अनिल कुमार आदि थे।

अवध एक्सप्रेस के इंजन का फटी प्रेशर पाइप

प्लेटफॉर्म पर मंगलवार को अवध एक्सप्रेस के इंजन का प्रेशर पाइप फट गया। इससे अफरातफरी मच गई। सूचना पर कर्मी इंजन पर पहुंचे। इसके बाद पाइप को बदला गया। यार्ड से प्लेटफॉर्म पर सुबह 8.30 बजे ट्रेन पहुंची। इसको चलाने की तैयारी की गई। सिग्नल मिलने पर इंजन का पाइप फटने से प्रेशर बंद हो गया। सूचना पर कर्मियों ने पाइप बदला। इसके बाद सुबह 9.30 बजे ट्रेन खुली। कर्मियों ने कहा कि प्रेशर पाइप को बदलकर इंजन को जांच करने के बाद चलाया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.