मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सूबे के डिप्टी सीएम व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि देश का शासन वैसे व्यक्ति के हाथों में है जो देश की जनता के लिए 18 घंटे काम करते और महज चार घंटे ही सोते हैं। गांवों को बिजली रोशन कर रही है तो महिलाएं अब शौच जाने को अंधेरा होने का इन्तजार नहीं करतीं। श्री मोदी वैशाली से एनडीए प्रत्याशी वीणा देवी के समर्थन में देवरिया गंडक कॉलोनी परिसर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

 आगे कहा कि जंगलराज खत्म हो गया है। उसके लोग और नेता की हालत आप सभी के सामने है। कुछ महीने के लिए तेजस्वी डिप्टी सीएम बने तो 53 संपत्ति के मालिक बन गए। अगर कोई कमाई नहीं की तो अकूत संपत्ति का मालिक कैसे बन गया। कहा कि बिहार की जनता ने लालटेन फेंक बिजली का बल्ब थाम लिया है। बहुत जल्द खेतों में बिजली पहुंचा दी जाएगी ताकि किसानों को सस्ते खर्चे पर सिंचाई का संसाधन उपलब्ध हो सके। मोदी ने कहा कि आज देश और प्रदेश तरक्की की राह पर चल रहा है। हमारी सरकार शौचालय बनवा सकती है तो पाकिस्तान को पटखनी भी देने की ताकत रखती है।

 उन्‍होंने कहा कि जबसे नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तबसे आतंकी हमले कश्मीर को छोड़कर अन्यत्र नहीं हुए। अगर आतंकवादियो ने पुलवामा में हमारे सैनिकों पर हमला बोला तो हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जवाब दिया। हमारी चेतावनी के बाद बाध्य होकर पाकिस्तान को अभिनंदन की रिहाई करनी पड़ी। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो देश का मान- सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा और पाकिस्तान का वो हश्र हुआ कि आज महंगाई की आग में जलते कराह रहा है और कटोरा लेकर भीख मांगने को विवश हो गया है।

 उन्होंने एनडीए प्रत्याशी वीणा देवी को विजयी बनाने का आह्वान किया। वीणा देवी ने कहा कि देश के विकास व मजबूत सरकार बनाने के लिए उनके पक्ष में मतदान करें। अध्यक्षता भाजपा देवरिया मंडल अध्यक्ष बाबूलाल महतो ने की। जबकि पूर्व विधायक राजू कुमार सिंह राजू, विजय सहनी, अजय कुमार सिंह, चंद्रिका प्रसाद, पूर्व उप प्रमुख विनोद कुमार, शंभू प्रसाद सिंह, जलेश्वर सहनी, कृष्ण मुरारी, सुनील कुमार गुप्ता, विजय साह, अवधेश पटेल आदि ने भी संबोधित किया।  
हमें मजबूर नहीं, मजबूत  सरकार चाहिए

सीतामढ़ी। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कहा कि हमें मजबूर नहीं, मजबूत सरकार चाहिए। एनडीए सरकार के विरोध में महागठबंधन सिर्फ मोदी को हटाने के लिए बना है। इसमें ममता, माया, चंद्रबाबू, शरद पवार समेत कई प्रधानमंत्री के दावेदार हैं। दस -बीस सदस्यों वाली ये पार्टियां स्थायी सरकार नहीं दे सकती। दूसरी ओर, मोदी के नेतृत्व में सबके हित की बात करने वाली सरकार है। 

 वे स्थानीय जनता उच्च विद्यालय प्रांगण में रविवार को विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। सुमो ने कहा कि इस चुनाव में विपक्ष पास कोई मुद्दा नहीं है। महंगाई, भ्रष्टाचार, कालाबाजारी नियंत्रण में है। इस सरकार से कुछ लोगों को परेशानी है, जो या तो जेल में हैं या बेल पर। आखिर ये लोग जेल में या बेल पर क्यों हैं, बताने की जरूरत नहीं। ये सिर्फ अपने स्वार्थ में मोदी को हटाना चाहते हैं। वे जानते हैं कि मोदी है, पाई-पाई वसूलेगा।  नरेंद्र भाई मोदी के दामन पर कोई दाग नहीं है। 15 साल गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। पांच साल से देश के प्रधानमंत्री हैं। लेकिन, इनके पास संपत्ति के रूप में मात्र दो कट्ठा जमीन में एक छोटा सा मकान है। जबकि, बिहार में नेता प्रतिपक्ष हैं। जो तीन वर्ष उपमुख्यमंत्री रहे। उनके पास 53 करोड़ की संपत्ति है। नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का चतुर्दिक विकास हुआ है। सड़कों का जाल बिछ गया है। घर-घर बिजली पहुंच चुकी है। जनहित में सैकड़ों योजनाएं चल रही हैं। इसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है।

उन्‍होंने कहा कुछ शिकायतें स्वभाविक हैं। काम करने वालों से ही लोग अपेक्षा भी रखते हैं। अभी अचार संहिता लागू है। इसके हटते ही एनएच 104 को ठीक कर दिया जाएगा। सौ घरों वाले टोलों को पक्की सड़क से जोड़ा जाएगा। नली गली योजना के लिए  15 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किए जा चुके हैं। सिंचाई के लिए भी सस्ती दर पर बिजली की योजना चल रही है। यूरिया की कालाबाजारी बंद हो चुकी है। इससे हमारे किसानों का भला होगा।आपने 2014 में लालटेन को बुझा दिया। अब पूरे बिहार में लालटेन को जलने नहीं देना है। उन्होंने जनता से हाथ उठाकर रामा देवी के कमल निशान पर बटन दबाकर विजयी होने का आश्वासन लेकर माला पहनाई। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप