पूर्वी चंपारण, जेएनएन। डुमरियाघाट थानाक्षेत्र के दक्षिणी हुसैनी पंचायत के वार्ड नंबर पांच में सोमवार को दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर शव को गायब कर देने की सूचना है। आरोपितों ने हत्या के बाद महिला के शव को नदी में फेंक दिया है। मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को हिरासत में लिया है।

पड़ोसियों की सूचना पर महिला के पिता मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना के दरिया छपरा गांव निवासी लालबाबू पंडित ने अन्य लोगों के साथ पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पता चला उसके पुत्री की लाश घर से गायब थी। उसके बच्चों को छोड़ सभी परिजन घर से फरार थे। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को ढूंढने के प्रयास किया मगर सफलता नहीं मिली। लालबाबू ने अपनी पुत्री की हत्या को लेकर स्थानीय थाना में आवेदन दिया है। मामले में दामाद मेघनाथ पंडित, ससुर रामचन्द्र पंडित और सास लगनी देवी को आरोपित किया है। 

पिता ने पुलिस को बताया है कि पुत्री सीमा कुमारी (30) की शादी दस वर्ष पूर्व हुसैनी ढाठ गांव निवासी रामचन्द्र पंडित के पुत्र मेघनाथ पंडित से हिन्दू रीति-रिवाज से की थी। शादी के बाद उसका पति दहेज में बाइक लेने के लिए हमेशा लड़की से मारपीट करता था। जब मोटरसाइकिल देने में लाचारी जताई तो ससुराल वाले सीमा को प्रताडि़त करने लगे। अंतत: रविवार को ही हत्या कर लाश को बोरे में भर कर नदी में फेंक दिया था। महिला अपने पीछे चार छोटे-छोटे बच्चे छोड़ गई है। उनमें प्रीति (8), रुपाली (7), लवकुश (5) और दुधमुंही बच्ची सोनाली (तीन माह) शामिल हैं। प्रभारी थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित में सास लगनी देवी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी तत्काल कर ली जाएगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस