Move to Jagran APP

Cyber ​​fraud: बुजुर्ग महिला के पेंशन खाते से 1.97 लाख की निकासी

मुजफ्फरपुर के औराई थाने के भरथुआ गांव की रहने वाली महिला के खाते से हुई निकासी। साइबर फ्रॉड ने एक लाख 97 हजार की अवैध निकासी कर ली।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:26 PM (IST)
Cyber ​​fraud: बुजुर्ग महिला के पेंशन खाते से 1.97 लाख की निकासी
Cyber ​​fraud: बुजुर्ग महिला के पेंशन खाते से 1.97 लाख की निकासी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नगर थाना क्षेत्र के बालूघाट चंद्रबरदाई नगर निवासी बुजुर्ग महिला राजकुमारी देवी के पेंशन खाते से साइबर फ्रॉड ने एक लाख 97 हजार की अवैध निकासी कर ली। उन्होंने नगर थाने में गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को राजकुमारी देवी ने बताया कि वह मूल रूप से औराई थाने के भरथुआ गांव की रहने वाली है। उसके पति का देहांत हो गया है।

loksabha election banner

 गोला रोड स्थित स्टेट एसबीआइ की शाखा में उसका पेंशन खाता है। गुरुवार की सुबह जब बैंक खाता की जांच करने गई तो उसमें मात्र मात्र 150 रुपये 52 पैसे शेष बताया गया। उसने 28 मई को खाता से आठ हजार रुपये की निकासी की थी। उसके बाद से 29 जून तक उसके खाता से एक लाख 97 हजार की अवैध निकासी कर ली गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

कुरियर कंपनी पर 10 हजार ठगी का छात्रा ने लगाया आरोप

नगर थाना के अंडीगोला की कृतिका कुमारी ने एक कुरियर कंपनी पर 10 हजार रुपये ठगी करने का आरोप लगाया है। उसने  नगर थाने में गुरुवार की दोपहर को शिकायत की है। कृतिका ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। उसके भाई ने उसके लिए एक गिफ्ट भेजा था। इसे कुरियर कंपनी ने लौटा दिया। जब वह उसे कॉलकर बताया कि उसे किसी ने डिलीवरी लेने के संबंध में कॉल नहीं किया गया। कुरियर कंपनी की ओर से बताया गया कि पांच रुपये का एक शुल्क लगेगा। कृतिका की ओर से ऐसा करने पर उनके बैंक खाते से दो बार में पांच-पांच हजार रुपये कट गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.