Move to Jagran APP

क्या अनलॉक होगा बिहार? कम संक्रमण और अन्य राज्यों का पड़ेगा प्रभाव? जानें मुजफ्फरपुर की राय

Lockdown Update in Bihar संक्रमण की दर एक फीसद है। एमपी-महाराष्ट्र जैस राज्य अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं। इस स्थिति में मुजफ्फरपुर के लोग दुकान खुलने के समय को बढ़ाने और स्कूलों को फिर से खोलने की मांग करने लगे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 06:32 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 06:54 AM (IST)
क्या अनलॉक होगा बिहार? कम संक्रमण और अन्य राज्यों का पड़ेगा प्रभाव? जानें मुजफ्फरपुर की राय
एक बार फिर हर किसी की नजर सरकार के फैसले पर जाकर टिक गई है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। बिहार एक बार फिर से यही सवाल पूछ रहा है, क्या अनलॉक (Bihar Unlock News Update)होगा या फिर कुछ छूट के साथ लॉकडाउन (bihar lockdown news today guidelines) का विस्तार? क्या बिहार एमपी (MP)और महाराष्ट्र (Maharashtra) की राह पर आगे बढ़ेगा या दिल्ली (New Delhi)की राह पर? कम हुए संक्रमण और मृत्यु दर का हवाला देकर अनलॉक की मांग की जा रही है। लॉकडाउन की वजह से कारोबार को हुए नुकसान की भरपाई की बात भी उठाई जा रही है। कुछ लोग लॉकडाउन (bihar lockdown news)विस्तार करने की स्थिति में परिवहन में छूट, दुकान खोलने के समय (shop opening time in lockdown bihar)को बढ़ाने और स्कूलों को फिर से खोलने (school reopen in bihar today news)की मांग भी उठाने लगे हैं। वैसे अनलॉक या लॉकडाउन (lockdown update in bihar)का विस्तार करना निहायत ही स्थानीय कारकों पर निर्भर करता है। ऐसे में सरकार एक बार फिर से सभी जिलाधिकारियों की रिपोर्ट और आपदा प्रबंध समूह की बैठक के आधार पर यह फैसला करेगी कि उसे किस दिशा में आगे बढ़ना है? सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar)के ट्विटर (Nitish twitter) पर सबकी नजर टिक गई है। आइये जानते हैं कि इस बारे में मुजफ्फरपुर के लोगों की क्या राय है?

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : बिहार एनडीए में सियासी तूफान, जदयू नेता का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नीतीश संभालें पीएम की कुर्सी

शिवम एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। लाॅकडाउन (lockdown in bihar)लागू होने के बाद से उनका काम पूरी तरह से बंद है। इन्हें तो अब पूरी तरह से अनलॉक चाहिए। कहते हैं, संक्रमण दर एक फीसद हो गया है। सबकुछ सही चल रहा है। जो कुछ गड़बड़ है वह अनलॉक के बाद ही सही होगा। इसलिए सरकार को चरणबद्ध ढंग से अनलाॅक शुरू कर देना चाहिए। माला सिन्हा गृहिणी हैं। घर में बंद रहते-रहते पक चुकी हैं। न कहीं जाना-आना, न किसी से मिलना-जुलना। दिनभर बच्चों की शरारतों को झेलते-झेलते ऊब गई हैं। कहती हैं, जीवन में कुछ तो बदले। आने-जाने की छूट हो। जिंदगी फिर से पटरी पर आए। घर में कब तक यूं बैठे रहेंगे।

 यह भी पढ़ें : दरभंगा में युवती के बीमार पिता की मदद के नाम पर दुष्कर्म, बनाया अश्लील वीडियो, जानिए पूरा मामला

व्यवसायी शरत का कहना है कि सरकार को अब रहम करना चाहिए। जब तक पूरी तरह से छूट नहीं दी जाएगी, कारोबार की रफ्तार तेज नहीं होगी। रोक-टोक के बीच काम नहीं हो पाता है। आशीष सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं। उनका मानना है कि सरकार को पूरे दिन की छूट देनी चाहिए और सप्ताह में एक दिन पूरी तरह से लॉकडाउन रखना चाहिए। इस तरह से संक्रमण दर को कम करने और लोगों की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी। 

यह भी पढ़ें : Indigo Darbhanga Flight: खुशखबरी, इंडिगो भी शुरू करने जा रही अपनी फ्लाइट, बुकिंग चालू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.