मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मुआवजे का पैसा नहीं देने पर मृत सीआरपीएफ जवान राकेश कुमार सिंह की पत्नी नीलम देवी को ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया। पीडि़ता ने काजीमोहम्मदपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें ससुरालवालों को आरोपित बनाया है। थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन ने बताया कि छानबीन की जा रही है। 

 पीडि़ता ने बताया कि उसकी सरैया में ससुराल है। पति विशाखापत्तनम में सीआरपीएफ में तैनात थे। 2009 में वहीं पर उनकी मृत्यु हो गई थी। पत्नी होने की हैसियत से साढ़े छह लाख रुपये मुआवजा उन्हें मिला था। इस पर ससुरालवालों की गलत नजर पड़ गई। पति की मौत के बाद उसे खाना तक नहीं दिया जाता था।

 मुआवजे की राशि वे लोग हड़पना चाहते थे। साजिश रचकर उससे कई बार पैसा ऐंठने की कोशिश की। लेकिन, पीडि़ता ने देने से इन्कार कर दिया। इस पर उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। घर से भी निकाल दिया। दोबारा जाने पर मारपीट व हत्या की धमकी दी जाती है। आरोपितों की हरकतों से तंग आकर उसने गन्नीपुर में किराये पर एक कमरा ले रखा है। यहीं पर रहकर अपने दोनों बच्चों को पढ़ाकर जीवन यापन कर रही है। फिर भी ससुरालवाले उसे तंग तबाह करते हैं। इससे परेशान होकर उसने शिकायत दर्ज कराई है।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस