Move to Jagran APP

Bank loot : मुंह क्या देखता है, कैश निकाल, नहीं तो गोली मार देंगे... बदमाशों ने इस तरह की लूट की कोशिश

Bank loot 20 से 25 साल की उम्र के थे सभी लुटेरे बोल रहे थे स्थानीय भाषा। लंबे कद का लुटेरा बताया जा रहा गिरोह का सरगना दे रहा था निर्देश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 01:42 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 01:42 PM (IST)
Bank loot : मुंह क्या देखता है, कैश निकाल, नहीं तो गोली मार देंगे... बदमाशों ने इस तरह की लूट की कोशिश
Bank loot : मुंह क्या देखता है, कैश निकाल, नहीं तो गोली मार देंगे... बदमाशों ने इस तरह की लूट की कोशिश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। दोपहर के तीन बज रहे थे। मुजफ्फरपुर के डुमरी स्थित सिंडिकेट बैंक में उस समय अधिकारी, कर्मी और ग्राहक समेत सात लोग मौजूद थे। तीन ग्राहक लिंक फेल होने के कारण बैंक के बाहर बैठकर ठीक होने का इंतजार कर रहे थे। तीन बाइक पर सवार छह लुटेरे नकाब से चेहरे को ढंके बैंक पहुंचे। एक बाहर रुक गया और अन्य लुटेरे अंदर घुसते ही पिस्टल के बल पर सभी को बंधक बना लिया।

loksabha election banner

     बाहर बैठे ग्राहकों को इसकी भनक लगी तो वे वहां से हटकर आसपास के लोगों को बताने चले जाते हैं। बैंक के अंदर लुटेरों में से सरगना ने कर्मियों को धमकाया कि मुंह क्या देखते हो, बैंक लूटने आए हैंं, कैश जल्दी निकालो, नहीं तो गोली मार देंगे। ये बातें एक बैंककर्मी ने बताईं। उन्होंने कहा कि सभी लुटेरे स्थानीय भाषा बोल रहे थे। अधिकतर वे गाली-गलौज ही कर रहे थे। सभी कर्मी और अधिकारियों को गाली देकर ही संबोधित कर रहे थे।

सरगना दे रहा था निर्देश

सभी लुटेरे 20-25 साल की उम्र के बताए गए हैं। एक लंबे कद का लुटेरा था, जो सरगना बताया जा रहा है। वह सभी को निर्देश दे रहा था। कह रहा था काउंटर देखो पहले। उससे कैश निकालो। जितना मिलता है सब ले लो और निकलो जल्दी यहां से। उसका आदेश सुनते ही सभी तेजी से काम करने लगते थे।

भीड़ देख गांव होते हुए भागे

बैंक में बाहर भीड़ जुटती देख साथी को छोड़कर पांच लुटेरे भागने लगे। वे सुमेरा गांव होते हुए निकले और आगे जाकर हाईवे पकड़कर भाग गए। इस दौरान घटना में इस्तेमाल बाइक को सुमेरा गांव के आसपास छोड़ दिया और वहां से दूसरे साधन से हाईवे पर पहुंचे। उक्त बाइक को पुलिस ने जब्त कर लिया।

नाकेबंदी कर की गई छापेमारी

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी जयंत कांत ने जिले की सीमाओं को सील करा दिया। नाकेबंदी कर जांच अभियान चलाया गया। चारों तरफ से घेरेबंदी की गई। पुलिस की एक टीम ने अपराधियों का 10 किलोमीटर तक पीछा किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। आशंका जताई जा रही है कि उक्त सभी लुटेरे बस या ऑटो पकड़कर सुरक्षित ठिकाने पर पहुंच गए।

वायरलेस पर कराया गया अलर्ट

घटना के बाद वायरलेस पर एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कराया। क्षेत्र में निकलने के आदेश दिए। इस पर सभी थानाध्यक्ष ने अपने-अपने क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया। संदिग्ध दिखने वाले से पूछताछ की गई। काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन ने लेनिन चौक स्थित छोटी-बड़ी सभी दुकानों में बैठे ग्राहकों से भी पूछताछ कर सत्यापन किया। हाईस्पीड बाइक सवार युवकों को पकड़ा गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.