बेतिया (पश्चिम चंपारण), जासं। जिला परिषद क्षेत्र संख्या 11 से रामाशंकर कुशवाहा की हुई जीत। ठकराहां प्रखंड के ठकराहां पंचायत से मुखिया पद पर बिरेंद्र तिवारी की हुई जीत। वहीं हरपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया रमाकांत यादव अपने समर्थकों के साथलोगों से मिले। ठकराहां प्रखंड के कोईर पट्टी पंचायत से मुखिया पद पर रुपेश चौधरी की हुई जीत।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के मतों की गिनती मंगलवार को स्थानीय बाजार समिति परिसर में आधे घंटे विलंब से शुरू हुई। जिले के गंडक पार के चार प्रखंडों के मतों की गिनती होनी है। उम्मीदवार व समर्थकों की भीड़ बाजार समिति परिसर के बाहर जुट गई है। फूल माला की दुकानें भी सज गई हैं। कई उम्मीदवार अपने समर्थकों के लिए भोजन नाश्ता का भी प्रबंध कर रहे हैं।

मतगणना को लेकर बाजार समिति परिसर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पिपरासी, ठकराहा, मधुबनी व भितहा के मतों की गिनती के लिए अलग- अलग छह हॉल में 20-20 टेबुल लगा है, जहां मतों की गिनती चल रही है। जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच पद की मतगणना एक साथ शुरु हुई है। मतगणना परिसर में प्रत्याशी व उनके अभिकर्ताओं को पूर्वी गेट से प्रवेश दिया गया। जबकि मतगणना कार्य में लगे पदाधिकारी व कर्मी उत्तरी गेट से प्रवेश किये। मतगणना स्थल पर 144 धारा लागू की गई है। 

दो शिफ्ट में होगी जिले में ग्यारहवें चरण की मतगणना

बेतिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में ठकराहां, पीपरासी, मधुबनी व भितहां प्रखंडों की मतगणना मंगलवार को होगी। मतगणना सुबह आठ बजे से होगी, लेकिन इस बार मतगणना दो शिफ्टों में करने की व्यवस्था की गई है। प्रथम शीफ्ट में ठकराहां व पीपरासी प्रखंड की होगी। जबकि दूसरे शिफ्ट में भितहां व मधुबनी की। बाजार समिति परिसर में होने वाली मतगणना को लेकर पहले दो प्रखंडों की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी, जो 12 बजे तक चलेगी। जबकि दूसरे शीफ्ट में मधुबनी व भितहां प्रखंड की मतगणना 12 बजे शुरू होगी,जो निर्वाध्यरुप से चलती रहेगी। किसी तरह की चूक या कमी नहीं रह जाय, इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से फुलप्रूफ तैयारियां कर ली गई है। मतगणना परिसर पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। मतगणना कार्य छह की जगह एक अतिरिक्त हॉल में चलेगा। इसको लेकर 18-18 टेबुल पर काउंटिग होगी। अलग-अलग प्रखंडों के लिए प्रशिक्षित कर्मियों को लगाया गया है। जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच,वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए मतगणना एक साथ शुरू होगी।

Edited By: Ajit Kumar