बेतिया, जासं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 10 वें चरण के मतदान की मतगणना बाजार समिति परिसर स्थित कक्ष में शुक्रवार को आधा घंटे विलंब से शुरु हुई। मतगणना की धीमी रफ्तार से उम्मीदवार व समर्थकों की बेचैनी बढ गयी। रतनमाला पंचायत से निर्मला तिवारी मुखिया पद पर जीतीं। चनायनबांध पंचायत से मुखिया पद पर शिवशंकर यादव जीते। वहीं महनागनी पंचायत से मुखिया पद पर अजय राय जीत गए हैं। महोदीपुर पंचायत से मुखिया पद पर आशा देवी जीतीं। यहां कड़ा मुकाबल देखने को मिला था। धोकराहा पंचायत से मुखिया पद पर आशीष भट्ट जीते। सरिसवा पंचायत से मुखिया पद पर सोहन साह जीत हासिल करने में सफल रहे। यदि जिला परिषद क्षेत्र संख्या 39 की बात की जाए तो रामधनी पटेल की जीत हुई है। मतगणना को लेकर मतगणना स्थल पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। प्रखंड का मतगणना कार्य को लेकर छह-छह हॉल में 20-20 टेबुल पर चल रहा है। जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच पद की मतगणना एक साथ शुरु हुई। मतगणना परिसर में प्रत्याशी व उनके अभिकर्ताओं को पूर्वी गेट से प्रवेश दिया गया। जबकि मतगणना कार्य में लगे पदाधिकारी व कर्मी उत्तरी गेट से प्रवेश किये। मतगणना स्थल पर 144 धारा लागू की गई है।

प्रखंड के 29 पंचायतों की 3727 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला है।

ताजा प्राप्त सूत्रों के मुताबिक रतनमाला से मुखिया पद के लिए निर्मला देवी विजयी। वहीं चनायनबाध से मुखिया प्रत्याशी गिरजा देवी विजयी।

मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़

बाजार समिति परिसर के बाहर समर्थकों की भीड़ भरी हुई है। समर्थक अपने-अपने पंचायत के चुनाव नतीजे को जानने के लिए बेचैन है। भीड़ की वजह से कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ रही हैं। हालांकि मतगणना कक्ष के अंदर प्रशासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने की समुचित व्यवस्था की गई है। मतगणना कक्ष को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया जा रहा है। 

Edited By: Ajit Kumar