Move to Jagran APP

Weather in Muzaffarpur: हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना

Weather in Muzaffarpur मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि जिला समेत तराई के कुछ जिलों में मध्यम वर्षा हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 07:03 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 07:03 AM (IST)
Weather in Muzaffarpur: हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना
न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। जिला समेम पूरे उत्तर बिहार के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना बनी हुई है। मुजफ्फरपुर में सुबह आसमान में हल्के बादल छाए रहे। इसके बाद धूप निकली। आज मौसम के ट्रेंड में किसी भी खास तरह के बदलाव के संकेत नहीं मिल रहे हैं। विभाग के अनुमान के अनुसार दोपहर बाद बादल और घन हो सकते हैं। कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश हो सकती है। हवा की दिशा में भी बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। रात के समय दक्षिण व पश्चिम दिशा से हवा चलने के बाद बारिश की प्रबल संभावना बन रही है। 

loksabha election banner

डा. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वानुमानित अवधि में वर्तमान मौसमीय परिस्तिथियों के कारण अभी भी वर्षा की संभावना बनी रहेगी। जिसके चलते हल्की वर्षा होने की संभावना है। तराई के कुछ जिलों में मध्यम वर्षा भी हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। 

मुजफ्फरपुर में मौसम एक बार फिर से अपना मिजाज़ बदलने के अंदाज़ में है। मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह से ही यहां हल्‍की अथवा झमाझम बारिश की सम्‍भावना है। दोपहर बारह बजे से पूर्व ही आसमान में एक बार फिर से बादल घने होने शुरू हो चुके हैंं। कहीं कहीं हल्‍की बारिश की फुहारें पड़ते भी देखी गई है। उत्तर दिशा की ओर काले बदल चा चुके हैं, वहीँ बाकी और छिटपुट बादल हैं। लेकिन अभी तक सूरज की रौशनी सामान्य से थोड़ी कम पद रही है। कुछ घंटे बाद शैहरी इलाकों में संभवतः तेज़ बारिश हो सकती है।

 शिवहर जिले में मंगलवार की सुबह मौसम सुहावना बना हुआ है। अलसुबह हुई बारिश के चलते तापमान में आई गिरावट से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। सुबह रूक-रूककर बारिश हुई। आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने दिन में बारिश का अलर्ट जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.