मुजफ्फरपुर, जासं। Weather in Muzaffarpur, Bihar: मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। बुधवार को हल्की बारिश के साथ गुरुवार को मौसम के तेवर में तल्खी रही। गुरुवार को सुबह में हल्के बादल छाए रहे, लेकिन दोपहर में तीखी धूप के बीच अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया। हालांकि, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा। शाम पांच बजे के बाद धूप के बावजूद हवा चलने से लोगों ने राहत महसूस की। डॉ.राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार में मानसून का प्रवेश 13 जून की शाम तक होने की उम्मीद है। इससे पहले 11 व 12 जून को मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। बारिश 11 जून की शाम से शुरू हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अब आगे मानसून के प्रवेश तक बादल छाने व पूरवा हवा चलने की संभावना बनी हुई है। बादल छाने और हवा चलने से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने किसानों को सचेत किया है कि वे बिचड़ा आदि गिराने के लिए खेत को पहले से तैयार कर लें और फल-सब्जियों की खेती पर कीटनाशक का प्रयोग करें। 

दरभंगा में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। गुरुवार को हुई तेज बारिश के बाद के बाद अगली सुबह शुक्रवार को बादल छाए रहने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली।

शिवहर: जिले में मौसम सामान्य हैं। आसमान में बादल छाए हुए हैं। हवा भी बह रही हैं। दिन में बारिश की संभावना है

आसमान में बादल छाए रहेंगे। धूप निकलने की संभावना है । बारिश भी हो सकती है ।अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप