Move to Jagran APP

नाला अतिक्रमण से सीतामढ़ी के सुरसंड में सड़कों पर जलजमाव, आवागमन में हो रही समस्‍या

Sitamarhi news बरसात से पूर्व ही जलजमाव की समस्‍या से जूझ रहा शहर। नगर पंचायत के वार्ड 13 के अलावा मुख्य सड़क पर भी हुआ जल जमाव। थोड़ी देर की बारिश से ही सड़कों पर भर जाता है पानी। आवागमन के साथ व्यवसाय हो रहा प्रभावित।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 01:44 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 01:44 PM (IST)
नाला अतिक्रमण से सीतामढ़ी के सुरसंड में सड़कों पर जलजमाव, आवागमन में हो रही समस्‍या
वार्ड 13 में नाला से पानी निकासी नहीं होने से हुई नारकीय स्थिति। फोटो- जागरण

सीतामढ़ी, जासं। सुरसंड नगर पंचायत वार्ड 13 में नाला का अतिक्रमण कर लिए जाने से एक-दो घंटे की बारिश में ही जल जमाव हो जाता है। जिससे लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी होती है। इन दिनों हो रही बारिश से यहां जल जमाव की समस्या गंभीर हो गई है। जिससे लगता है कि बरसात का मौसम आ गया है। जल जमाव की समस्या वार्ड 13 के अलावा मुख्य बाजार, मीना बाजार, महारानी स्थान रोड, सिनेमा रोड, मदरसा रोड, बकरी बाजार, अशोक चौक, कॉलेज रोड सहित अन्य जगहों पर रहने से आवागमन में परेशानी के साथ-साथ व्यवसाय भी प्रभावित होता है। वार्ड पार्षद उमाशंकर कापर ने बताया कि कि नगर पंचायत के वार्ड नंबर 13 में नाला का अतिक्रमण कर लिए जाने से पानी की निकासी नहीं हो पाती है। जिस कारण सड़कों पर पानी जमा हो जाता है। कहा कि इस समस्या के निदान के लिए कार्यपालक पदाधिकारी नेशात अहमद से मांग की गई है।

loksabha election banner

इन जगह पर हुआ जलजमाव

बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र के राधाउर पंचायत के राधाउर गांव के कई सड़कों पर पानी जमा हो गया है। इन सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। राधाउर पंचायत स्थित मकनोहिया मलंग चौक से लेकर राधाउर राधेश्वरी बजार तक कई जगहों पर जलजमाव हो गया है। इसके अलावे गांव के देवेन्द्र महतो के दुकान से लेकर संस्कृत पाठशाला, महरानी स्थान से लेकर इंडा तक, गौरी राऊत के घर से लेकर गौरी ठाकुर के घर तक, पुर्व मुखिया के दरवाजा से लेकर देव बचन के दुकान के अलावे कई जगह सड़क पर जलजमाव हो गया है।

जलजमाव से सड़कों पर हो रहें गड्ढे

जलजमाव के कारण सड़कें टूट रही है एवं जगह-जगह पर गड्ढा हो गया हैं। इन गड्ढों में पानी भर जाने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। वही मकनोहिया वार्ड एक में तो सड़क पर दो फीट से ज्यादा पानी हो गया है, जिसमें बाइक सवार को सड़क पार करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण सुजीत कुमार झा ने बताया कि कल राधाउर में उप स्वास्थ्य केन्द्र का शिलान्यास करने पहुंचे सुरसंड विधायक दिलीप राय से ग्रामीणों ने इस समस्या के निदान का आग्रह किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.