समस्तीपुर, जासं। वारिसनगर थाना क्षेत्र के रायपुर पंचायत में वार्ड सदस्य के एक प्रत्याशी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मोगलानी चक वार्ड 09 निवासी नन्हकी राय के पुत्र 22 वर्षीय हिमांशु कुमार उर्फ रौशन के रुप में हुई है । वह पंचायत चुनाव में वार्ड सदस्य के उम्मीदवार थे । रात करीब दो बजे स्वजनों को घटना की जानकारी मिली । उसका शव घर के पास ही खराज टोला में एक ग्रामीण के घर संदिग्ध हालत में पड़ा था । ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है । शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक के शरीर में कई जगह गहरे जख्म के निशान मिले हैं । हत्या की आशंका व्यक्त की गई है। रायपुर पंचायत के मोगलानी चक निवासी हिमांशु उर्फ रौशन जीवन यापन के लिए बिजली मिस्त्री का काम करते थे । इस बार पंचायत चुनाव में वार्ड सदस्य के उम्मीदवार थे। इसके अलावे दस अन्य प्रत्याशी भी वार्ड सदस्य भी चुनावी मैदान में थे । सोमवार को मतदान था। इस सिलसिले में सुबह से ही हिमांशु क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। स्वजनों ने बताया कि चुनाव को लेकर व्यस्तता अधिक थी।

इस कारण किसी ने खोज खबर नहीं ली। सोमवार रात गांव में ही एक शादी समारोह भी था। करीब 2 बजे रात में ग्रामीणों से सूचना मिली की खराज टोला में एक ग्रामीण के घर हिमांशु का शव पड़ा है और घरवाले फरार हैं । इलाके में सनसनी फैल गई । घटनास्थल काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई । ग्रामीणों में स्थानीय पुलिस को सूचना दी । मृतक के स्वजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस मामले की छानबनी में जुटी है। आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी ।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh