Move to Jagran APP

कांटी के दामोदरी में गिरने लगी 'नफरत' की दीवार, दीवार खड़ी करने वाले अब खुद उस पर चला रहे हथौड़ा

सड़क के बीच में दीवार खड़ी करने वाले खुद ही चला रहे हथौड़ा, दो परिवार के बीच के विवाद को जातीय रंग देने से गांव को हुई बदनामी से लोगों में आक्रोश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 03:27 PM (IST)
कांटी के दामोदरी में गिरने लगी 'नफरत' की दीवार, दीवार खड़ी करने वाले अब खुद उस पर चला रहे हथौड़ा
कांटी के दामोदरी में गिरने लगी 'नफरत' की दीवार, दीवार खड़ी करने वाले अब खुद उस पर चला रहे हथौड़ा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कांटी प्रखंड के दामोदरी गांव में दो परिवारों के बीच के विवाद में सड़क पर खड़ी की गई 'नफरत' की दीवार गिरने लगी है। दीवार खड़ी करने वाले अब खुद उस पर हथौड़ा चला रहे हैं। कांटी सीओ द‍िलीप कुमार के आदेश पर सुबेजान अंसारी, उल्फत अंसारी, जुमेराती अंसारी व सुलेमान अंसारी खुद उस दीवार को तोड़ रहे हैं। हालांकि उनके मन में अब भी दूसरे पक्ष के मो. बशीर व उनके भाइयों के लिए गुस्सा है। दीवार पर हथौड़ा चलाते हुए सुबेजान कहते हैं कि उस परिवार के लोगों ने इतना परेशान किया कि मजबूर होकर ऐसा कदम उठाना पड़ा। आए दिन मारपीट व धमकी दी जाती है।

prime article banner

   पिछले कई वर्षों से सुबेजान अंसारी व मो. बशीर व उनके रिश्तेदारों के बीच विवाद चल रहा है। कभी जमीन को लेकर तो कभी छोटे बच्चों के बीच हुई कहासुनी को लेकर। हालांकि इन दोनों की लड़ाई केवल दो परिवारों के बीच की लड़ाई ही है। इसमें कोई जातीय रंग नहीं है। समाज के लोगों ने भी हमेशा विवाद को सुलझाने का ही प्रयास किया। ऐसा कभी नहीं हुआ कि सुबेजान की ओर से अंसारी बिरादरी के लोग खुलकर सामने आ गए हों। यही स्थिति बशीर के मामले में भी है।

   स्थानीय लोग भी कहते हैं कि यह दीवार दो परिवार के बीच विवाद की वजह से खड़ी हुई, यहां जात-पात की लड़ाई नहीं है। यहां सब मिलजुल कर रहते हैं। एक दूसरे के सुख-दुख में हमेशा शामिल होते हैं। मगर दो परिवार की लड़ाई को जातीय रंग देकर गांव को बदनाम किया गया है। विदित हो कि कांटी अंचल क्षेत्र के दामोदरी गांव में बीच सड़क पर 60 फीट लंबी दीवार खड़ी कर दी गई थी। सीओ ने चेतावनी दी थी कि 24 घंटे में दीवार नहीं तोड़ी गई तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

   वे अपने सामने दीवार तोड़वाएंगे। दामोदरी गांव निवासी चार भाइयों ने गांव की सड़क को अपनी निजी जमीन बताते हुए दीवार बना आधी सड़क घेर ली थी। इससे तकरीबन 11 फीट चौड़ी सड़क आधी हो गई और दो दर्जन परिवारों का रास्ता बंद हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.