Move to Jagran APP

बगहा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल पड़ेंगे वोट, जनता तय करेगी पंचायत का भविष्य

West Champaran बूथों पर पहुंची पोल‍िंग पार्टियां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त वोटि‍ंग की संपूर्ण तैयारी पूरी एसडीएम ने लिया जायजा अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश। एसडीएम ने बताया कि मतदाता निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 05:50 PM (IST)
बगहा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल पड़ेंगे वोट, जनता तय करेगी पंचायत का भविष्य
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में पंचायत चुनाव को लेकर चल रही तैयारी। प्रतीकात्‍म तस्‍वीर

पश्‍च‍ि‍म चंपारण (बगहा), जासं। पंचायत चुनाव के आखिरी चरण में रविवार को गंडक पार के चार प्रखंडों क्रमश: मधुबनी, पिपरासी, ठकराहां और भितहां में रविवार को वोङ्क्षटग होगी। वोङ्क्षटग को लेकर संपूर्ण तैयारी पूरी कर ली गई है। शनिवार को पोङ्क्षलग पार्टियों को बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। सभी प्रखंड मुख्यालयों में मतदान कर्मियों के लिए योगदान स्थल बनाया गया था, जहां पर्याप्त वाहन की व्यवस्था की गई थी। कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी को बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। दूसरी ओर, शनिवार की दोपहर एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने पिपरासी और ठकराहां प्रखंड पहुंचकर चल रही चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। इस क्रम में मतदान कर्मियों को आवश्यक जानकारी देते हुए कत्र्तव्य के प्रति सजग किया।

loksabha election banner

एसडीएम ने बताया कि मतदाता निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें तथा बिना किसी दबाव के पंचायत स्तरीय प्रतिनिधियों का चुनाव करें, इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर आवश्यक व्यवस्था की गई है। सेक्टर पदाधिकारी चुनाव अवधि में अपने अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। इस दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर विधिसम्मत कार्रवाई होगी। तय समय पर सभी बूथों पर मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। बूथों पर मतदाताओं को छोड़ किसी के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मतदान कक्ष के भीतर किसी प्रकार की वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी की अनुमति नहीं दी गई है। उधर, डीडीसी व एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने मधुबनी पहुंचकर मतदान कर्मियों के योगदान व गंतव्य की ओर रवानगी की आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

चार प्रखंडों की 33 पंचायतों में पूरी होगी चुनावी प्रक्रिया :-

गंडक पार के चारों प्रखंडों की कुल 33 पंचायतों में रविवार को मतदान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने बताया कि पिपरासी और ठकराहां की सात-सात, भितहां की नौ और मधुबनी की 10 पंचायतों में वोङ्क्षटग होगी। सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। बूथों का नजरी नक्शा पूर्व में ही तैयार किया जा चुका है। प्रखंड स्तर पर कंट्रोलरूम की स्थापना की गई है, जहां किसी प्रकार की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.