मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही श्रमजीवी नगर में मंगलवार को मूर्ति विसर्जन के बाद दो पक्षों में ङ्क्षहसक झड़प हुई। इसमें दोनों ओर के करीब छह लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची सदर थाने की पुलिस को उग्र लोगों ने धक्का-मुक्की के बाद खदेड़ दिया। पुलिस जीप पर भी उपद्रवियों ने पथराव भी किया। श्रमजीवी नगर का पूरा इलाका चार घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा।

 पुलिसकर्मियों ने आसपास की दुकानों में छिपकर जान बचाई। अनियंत्रित स्थिति की सूचना पर नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार और क्यूआरटी प्रभारी आरपी गुप्ता दलबल के साथ पहुंचे। उपद्रवियों को खदेडऩे के लिए लाठियां चटकाईं। मौके से तीन युवकों को हिरासत में लिया गया। दोनों पक्ष के लोगों के साथ नगर डीएसपी और एसडीओ पूर्वी ने बैठक कर मामले को शांत कराया।

 एक पक्ष के अनुभव कुमार ने थाने में मारपीट व बाइक क्षतिग्रस्त करने की शिकायत दर्ज कराई है। एहतियातन पूरे इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। घायलों में भोला, विशाल, राजा, संजय और दीपक समेत अन्य शामिल हैं।

पूर्व में हुआ था विवाद

अन भव ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि सरस्वती पूजा के दिन दूसरे पक्ष का एक किशोर उनलोगों के पंडाल में आकर सिगरेट पीने लगा। उसे वहां से हटाया गया। देर रात 20-25 की संख्या में दूसरे पक्ष के लोगों ने विवाद करना शुरू कर दिया। उस समय लोगों ने सभी को समझाकर वहां से हटा दिया था। रविवार की देर रात अनुभव अपनी बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में आरोपितों ने घेरकर उसकी पिटाई की और बाइक क्षतिग्रस्त कर दिया। नकदी साढ़े चार हजार और गले से सोने की चेन छीन ली। किसी तरह वह जान बचाकर घर पहुंचा और पुलिस को सूचना दी।

तनाव को नहीं भांप सके थानेदार

एक-दूसरे पक्ष में पनप रहे तनाव को थानेदार सुनील रजक नहीं भाप सके। सोमवार को जब दूसरे पक्ष ने मूर्ति विसर्जन किया तो सब शांतिपूर्ण रहा। तनाव को देखते हुए पहले पक्ष के लोगों ने मूर्ति विसर्जन नहीं किया। मंगलवार को वे लोग मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे थे।

 तभी आरोपितों ने रास्ते में घेरकर भोला और विशाल की पिटाई कर दी। अनुभव की बाइक को फिर से लाठी-डंडे से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। यह देख जब लोगों ने विरोध किया तो काफी संख्या में महिला व पुरुष सड़क पर उतरे और पथराव करने लगे। इसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ।

 दूसरे पक्ष के लोगों ने बताया कि पूजा पंडाल में घूमने के लिए कुछ लड़के गए थे। जातिसूचक शब्द बोलकर सभी को भगा दिया गया था। विरोध करने पर मारपीट की गई।

नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन ने बताया कि बच्चों की लड़ाई में विवाद की बात सामने आई है। मारपीट में कुछ लोगों को चोटें लगी हैं। उपद्रव करने वालों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस