Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण के चिरैया में ग्रामीण की रस्सी से गला घोंटकर हत्या, चिमनी के पास से शव बरामद

इस घटनरा के बारे में ग्रामीणों का अनुमान है कि हत्या रस्सी से गला घोंट कर की गई है। वहीं स्वजनों का आरोप है कि हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई है। इसके बाद बदमाशों ने लाश को यहां आकर फेंक दिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 09:06 AM (IST)
पूर्वी चंपारण के चिरैया में ग्रामीण की रस्सी से गला घोंटकर हत्या, चिमनी के पास से शव बरामद
इस घटना के बारे में तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। प्रतीकात्मक फोटो

मोतिहारी, जासं। चिरैया थाना क्षेत्र के मदिलवा गांव में रूपनारायण राय (50) की अज्ञात अपराधियों ने रस्सी से गला घोंट हत्या कर दी। मृतक का शव रामपुर सरेह स्थित एक चिमनी के पास से बरामद किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री राय सोमवार की सुबह दस बजे भैंस चराने के लिए घर से निकले थे, लेकिन देर रात तक उनके नहीं लौटने पर स्वजनों व ग्रामीणों ने उनकी खोजबीन करनी शुरू की। बावजूद इसके उनका कहीं कोई अता-पता नही चला। सुबह में खोजबीन के क्रम में एक चिमनी के पास उनका शव बरामद किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि शव को देखने से पता चलता है कि इनकी हत्या रस्सी से गला घोंट कर की गई है। वहीं स्वजनों का कहना है कि हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई है और लाश को यहां आकर फेंक दिया गया है। इधर ग्रामीणों की सूचना पर चिरैया पुलिस घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है तथा स्वजनों व स्थानीय लोगों से घटना के बारे में आवश्यक पूछताछ कर रही है। 

loksabha election banner

दीघरा में ट्रक की ठोकर से युवा अधिवक्ता संदीप मिश्रा की मौत

मुजफ्फरपुर : सदर थाना के दीघरा पुल के पास रविवार की रात तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवा अधिवक्ता संदीप मिश्रा (26) को सामने से ठोकर मार दिया। गंभीर स्थिति में उन्हें एसकेएमसीएच ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे सकरा थाना क्षेत्र के विशुनपुर बघनगरी गांव के रहने वाले थे। रविवार की रात लगभग 11:30 बजे घर से बाइक से मुजफ्फरपुर के लिए चले थे। यहां वे किराया के मकान में रहते थे। इसी दौरान दीघरा पुल के पास वे हादसे के शिकार हो गए। हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर भाग निकला। हालांकि ट्रक की पहचान कर ली गई है। सूचना पर सदर थाना के सब इंस्पेक्टर मणिभूषण कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। उनके शर्ट की जेब की तलाशी लेने पर पुलिस को जिला बार एसोसिएशन व स्टेट बार काउंसिल का परिचय पत्र मिला। इस परिचय पत्र पर उनकी तस्वीर लगी हुई थी। इससे उनकी पहचान हुई। उनके स्वजनों को काल कर हादसे की जानकारी दी गई। पुलिस ने उनके शव का एसकेएमसीएच में पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया। उनके मामा स्टेट बार काउंसिल के सदस्य व जिला बार एसोसिएशन के महासचिव सचिदानंद सिंह के बयान पर ट्रक व उसके चालक के विरुद्ध सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें चालक पर ट्रक को तेजी व लापरवाही से चलाने का आरोप लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.