Move to Jagran APP

पीएम की सभा को लेकर परिवर्तित मार्ग से चलेंगे वाहन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पताही हवाई अड्डा परिसर में 30 को आएंगे प्रधानमंत्री मोदी। शहर में कई जगहों पर ड्रॉप गेट व ट्राली लगाने की तैयारी। जंक्शन पर आज से पुलिस बल की तैनाती।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 09:30 AM (IST)
पीएम की सभा को लेकर परिवर्तित मार्ग से चलेंगे वाहन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
पीएम की सभा को लेकर परिवर्तित मार्ग से चलेंगे वाहन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पताही हवाई अड्डा परिसर में 30 अप्रैल को प्रस्तावित आम सभा को लेकर वाहनों के डायवर्सन व मार्ग परिवर्तन किए गए हैं। इसके लिए नगर डीएसपी व एसडीओ पूर्वी ने संयुक्त आदेश जारी किया है। सभी वाहनों के रूट परिवर्तित रहेंगे। लेकिन इमरजेंसी वाहनों व एंबुलेंस के लिए पाबंदी मान्य नहीं है।

loksabha election banner

मार्ग परिवर्तन -

- वैशाली-लालगंज होते हुए पटना से आने वाले भारी वाहन अथवा छपरा से आने वाले वाहनों को पारू की ओर डाईवर्ट कर दिया जाएगा। इन मार्गो के वाहन मोतिहारी व मुजफ्फरपुर फोरलेन होते हुए आगे जाएंगे। किसी भी परिस्थति में भारी वाहन रेवा रोड से मुजफ्फरपुर नहीं आएंगे।

- रेवा रोड पर खड़े अथवा आने वाले वाहनों को सरैया मोतीपुर मार्ग पर डाईवर्ट किया जाएगा, ताकि किसी भी परिस्थिति में वाहन मुजफ्फरपुर की ओर न जाएं।

- रेवा रोड से मुजफ्फरपुर आने के क्रम में जाने वाले व खड़े वाहनों का डायवर्सन मड़वन-कांटी मार्ग की ओर किया जाएगा, ताकि किसी भी परिस्थति में भारी वाहन पताही हवाई अड्डे की ओर न जाएं।

- रेवा रोड से मुजफ्फरपुर जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का डायवर्सन मड़वन से तुर्की की ओर जाने वाले मार्ग पर किया जाएगा। रेवा मुजफ्फरपुर मार्ग के अन्य छोटे-बड़े मार्गो तथा सभी डायवर्सन पर ड्राप गेट लगाना अनिवार्य है। साथ में ही पर्याप्त मात्रा में ट्राली रहेगी।

सामान्य पार्किंग

- रैली में भाग लेने आए वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था चमरुआ स्थित फैजूल उलूम कादरिया के पीछे के मैदान में की गई है। किसी परिस्थिति में उसके आगे वाहन नहीं जाएंगे। रेवा मुजफ्फरपुर मार्ग के अन्य छोटे-बड़े मार्गो तथा सभी डायवर्सन पर ड्राप गेट लगाना अनिवार्य है। साथ में ही पर्याप्त मात्रा में ट्राली रहेगी।

- भगवानपुर चौक से आने वाले सभी वाहनों की पार्किंग लहलादपुर स्थित मैदान एवं ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल स्थित मैदान में होगी। किसी भी परिस्थिति में कोई वाहन इसके आगे नहीं जाएगा।

- रेवा मुजफ्फरपुर मार्ग के अन्य छोटे-बड़े मार्गो तथा सभी डायवर्सन पर ड्राप गेट लगाना अनिवार्य है। साथ में ही पर्याप्त मात्रा में ट्राली रहेगी।

-वीवीआइपी व वीआइपी पार्किंग

- वीवीआइपी पार्किग-रेवा रोड, छपरा, वैशाली आदि स्थानों से आने वाले सभी वीआइपी व्यक्तियों के वाहनों की पार्किंग हवाई अड्डा के पश्चिम उत्तर भाग में प्रस्तावित है।

- भगवानपुर चौक से आने वाले व्यक्तियों के लिए वीआइपी पार्किग पताही हवाई अड्डा के पूर्वी दक्षिणी भाग में चिह्नित की गई है।

जंक्शन पर आज से पुलिस बल की तैनाती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 अप्रैल के आगमन को लेकर जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली गई। सोमवार की शाम से 30 अप्रैल तक जंक्शन पर पदाधिकारियों व सिपाहियों की तैनाती रहेगी। दो दिनों तक जंक्शन पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा। ट्रैक व ट्रेनों में लगातार जांच अभियान चलाया जाएगा। डीएसपी भी नारायणपुर अनंत, रामदयालुनगर व कपरपुरा के बीच निगरानी करेंगे।

 रविवार को पदाधिकारियों व सिपाहियों की तैनाती करने का कार्य पूरा कर लिया गया। बम निरोधक व श्वान दस्ता भी तैनात रहेंगे। सूचना पर टीम पहुंचकर जांच करेगी। कुली व लाइसेंसी वेंडर भी संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखेंगे। साथ ही सीसी कैमरे से जंक्शन पर निगरानी होगी। रेल थानाध्यक्ष अच्छे लाल सिंह यादव ने बताया कि सुरक्षा के लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.